Asia Cup 2022: फिर आमने-सामने होंगे भारत-पाकिस्तान, इस दिन खेला जाएगा महामुकाबला!

IND vs PAK Asia Cup 2022: श्रीलंका मीडिया के मुताबिक एशिया कप का आयोजन 27 अगस्त से 11 सितंबर के बीच होने जा रहा है। इसमें सभी की निगाहें भारत-पाकिस्तान मुकाबले (IND vs PAK Asia Cup 2022) पर टिकी हुई है।

Written By :  Suryakant Soni
Update:2022-07-07 16:40 IST

फोटो: भारत-पाकिस्तान (सोशल मीडिया)

IND vs PAK Asia Cup 2022: टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच का फैंस को बेसब्री से इंतजार रहता है। दोनों देशों के बीच रिश्ते ठीक नहीं होने की वजह से बहुत ही कम मुकाबले देखने को मिलते है। पिछली बार दोनों टीमें टी-20 विश्वकप में आमने-सामने हुई थी। उस मैच में भारतीय टीम को पाकिस्तान (IND vs PAK Asia Cup 2022) से हार का मुंह देखना पड़ा था। अब एक बार फिर दोनों टीमें क्रिकेट के मैदान पर आमने-सामने होगी। अगले महीने होने वाले एशिया कप में दोनों टीमों की भिड़ंत (IND vs PAK Asia Cup 2022) होगी। खबर है कि इस बार एशिया कप की मेजबानी श्रीलंका के पास होगी। श्रीलंका मीडिया के मुताबिक इसका आयोजन 27 अगस्त से 11 सितंबर तक होगा।

भारत के अलावा ये टीमें होगी शामिल:

बता दें एशिया कप की मेजबानी श्रीलंका को मिलने की खबर है। श्रीलंका के अलावा भारत, पाकिस्तान बांग्लादेश, अफगानिस्तान की टीमें इसमें भाग लेगी। वहीं अन्य एक टीम क्वालीफायर मुकाबलों के आधार पर इस टूर्नामेंट का हिस्सा हो सकती है। क्वालीफायर के मुकाबले में यूएई, नेपाल, हांगकांग और ओमान की टीमें भाग लेगी। पहले श्रीलंका में एशिया कप (IND vs PAK Asia Cup 2022) के आयोजन पर तलवार लटक रही थी। लेकिन अब उनके बोर्ड ने एशिया कप के आयोजन का फैसला लिया है। बताया जा रहा है कि बीसीसीआई से इसके आयोजन पर हरी झंडी मिल चुकी है।

28 अगस्त को भिड़ेंगी भारत-पाकिस्तान!

श्रीलंका मीडिया के मुताबिक एशिया कप का आयोजन 27 अगस्त से 11 सितंबर के बीच होने जा रहा है। इसमें सभी की निगाहें भारत-पाकिस्तान मुकाबले (IND vs PAK Asia Cup 2022) पर टिकी हुई है। बताया जा रहा है कि एशिया कप में 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK Asia Cup 2022) के बीच महामुकाबला देखने को मिलेगा। इससे पहले अंतिम बार एशिया कप का आयोजन 2018 में हुआ था। तब भारत ने फाइनल में पाकिस्तान को हराकर खिताब अपने नाम किया था। लेकिन उसके बाद कोरोना के चलते एशिया कप का आयोजन नहीं हो पाया। अब एक बार फिर एशिया की टीमें एक-दूसरे के खिलाफ अपना दमखम दिखाएगी।

टी20 विश्व कप में मिली हार बदला लेगी टीम इंडिया:

भारतीय टीम के खिलाड़ियों को भी इस मैच का बेसब्री से इंतजार है। यूएई में पिछले साल हुए टी-20 विश्वकप में पाकिस्तान ने भारत को हराकर करारा झटका दिया था। उस हार का बदला लेने के लिए टीम इंडिया के पास एशिया कप में अच्छा मौका होगा। भारत सात बार एशिया कप अपने नाम कर चुकी है। जबकि पाकिस्तान केवल दो बार ही इस कप को अपने नाम करने में कामयाब रहा है।   

Tags:    

Similar News