Dean Elger Retirement: South Africa के पूर्व कप्तान डीन एल्गर इंटरनेशनल क्रिकेट से लेंगे विदा, भारत से टेस्ट मैच बाद क्रिकेट करियर पर विराम

Dean Elger Retirement: एल्गर अपने ही वतन में भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला(Test Series) के बाद अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का समापन करने के लिए तैयार हैं।

Update: 2023-12-22 08:16 GMT

Dean Elger Retirement (Pic Credit-Social Media)

Dean Elger Retirement: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान(South Africa Former Cricket Captain) डीन एल्गर ने कहा है कि वह भारत के खिलाफ घरेलू मैदान पर दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट(International Cricket) से संन्यास ले लेंगे। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (CSA) द्वारा शुक्रवार, 22 दिसंबर को एल्गर ने घोषणा की, कि वे अपने ही वतन में भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला(Test Series) के बाद अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का समापन करने के लिए तैयार हैं।

एल्गर टेस्ट मैच के बाद लेंगे रिटायर 

एल्गर ने अपने बयान में कहा, "क्रिकेट का खेल खेलना हमेशा से मेरा एक सपना रहा है लेकिन अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का अवसर पाना सबसे बड़ा सपना है!" "अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 12 वर्षों तक ऐसा करने का सौभाग्य प्राप्त करना मेरे सपनों से परे है। यह एक अविश्वसनीय यात्रा रही है जिसके लिए मैं काफी भाग्यशाली रहा हूं। जैसा कि कहा जाता है, 'सभी अच्छी चीजों का अंत होना ही है', और भारतीय घरेलू सीरीज मेरी आखिरी इंटरनेशनल सीरीज होगी। क्योंकि मैंने अपने खूबसूरत खेल से संन्यास लेने का फैसला किया है। एक खेल जिसने मुझे बहुत कुछ दिया है। केप टाउन टेस्ट मेरा आखिरी होगा। दुनिया में मेरा पसंदीदा स्टेडियम है, जहां मैंने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना पहला टेस्ट(Test Match) रन बनाया और उम्मीद है कि आखिरी भी।"

12 साल के क्रिकेट करियर पर विराम

36 वर्षीय खिलाड़ी ने अपने 12 साल के लंबे करियर के दौरान 84 टेस्ट और 8 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय(Oneday International) मैचों में दक्षिण अफ्रीका का प्रतिनिधित्व किया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2012 में पदार्पण करने के बाद से बाएं हाथ के बल्लेबाज ने टेस्ट में 37.28 की औसत से 5000 से ज्यादा रन बनाए हैं।

एल्गर ने कहा: “क्रिकेट का खेल खेलना हमेशा से मेरा एक सपना रहा है लेकिन अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का अवसर पाना सबसे बड़ा सपना है! अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 12 वर्षों तक ऐसा करने का सौभाग्य प्राप्त करना मेरे सपनों से परे है। यह एक अविश्वसनीय यात्रा रही है जिसके लिए मैं काफी भाग्यशाली रहा हूं।''

Tags:    

Similar News