पीवी सिंधु ने लिया रियो ओलंपिक की हार का बदला, मारिन को दी मात, इंडिया ओपन सुपर सीरीज पर कब्जा

रियो ओलंपिक में सिल्वर मेडल विनर पीवी सिंधु ने रविवार (02 अप्रैल) को अपनी हार का बदला ले लिया। उन्होंने स्‍पेन की मारिन कैरोलिना मारिन को हराया।

Update: 2017-04-02 14:24 GMT
पीवी सिंधु ने लिया रियो ओलंपिक की हार का बदला, मारिन को दी मात, जीती सीरीज

नई दिल्ली: रियो ओलंपिक में सिल्वर मेडल विनर पीवी सिंधु ने रविवार (02 अप्रैल) को अपनी हार का बदला ले लिया। उन्होंने स्‍पेन की कैरोलिना मारिन को हराकर इंडिया ओपन सुपर सीरीज 2017 का खिताब अपने नाम किया। फाइनल मैच में सिंधु ने मारिन को सीधे गेमों में 21-19, 21-16 से मात दी। सिंधु इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहली बार पहुंची थी और पहली बार में ही वह इसे जीतने में सफल रहीं। यह मैच नई दिल्ली के सिरी फॉर्ट स्‍पोर्ट्स कॉम्‍प्‍लैक्‍स में खेला गया।

यह भी पढ़ें .. RIO: सिंधु ने सिल्वर मेडल ही नहीं, सवा सौ करोड़ लोगों का दिल भी जीता

बता दें कि रियो में स्‍पेन की मारिन कैरोलिना ने सिंधु को हराकर भारत के बैडमिंटन में गोल्‍ड मेडल जीतने का सपना तोड़ दिया था। मारिन वर्तमान में दुनिया की नंबर एक महिला बैडमिंटन खिलाड़ी है। वहीं भारतीय खिलाड़ी पीवी सिंधू छठे पायदान पर हैं।

यह भी पढ़ें .. इंडिया ओपन सुपर सीरीज: जीत के बाद सिंधु बोलीं- साइना उनके लिए कोई खास प्लेयर नहीं थीं

फाइनल तक के सफर में उन्‍होंने साइना नेहवाल और दुनिया की नंबर तीन खिलाड़ी दक्षिण कोरिया की सुंग जी ह्यून को हराया था। गौरतलब है कि सिंधु ने शुक्रवार (31 मार्च) को क्वार्टर फाइनल मुकाबले में साइना नेहवाल को मात दी थी। साल 2014 में इंडिया ग्रां. प्री में सिंधु को साइना ने ही हराया था। रोमांचक मुकाबले में पीवी सिंधु ने साइना नेहवाल को 21-16, 22-20 से हराने में सफलता हासिल की थी।













Tags:    

Similar News