भारत U-17 फुटबॉल कोच ने टीम को बताया अनुभवहीन, फिर भी जीतेंगे

भारत की अंडर-17 फुटबॉल टीम के कोच लुइस नोर्टन डी माटोस (Luís Maria Cabral Norton de Matos) ने अगले महीने से शुरू हो रहे फीफा अंडर-17 विश्व कप में हिस्सा लेने वाली बाकी टीमों की तुलना में अपनी टीम को अनुभवहीन बताया है।

Update: 2017-09-26 22:37 GMT
भारत U-17 फुटबॉल कोच ने टीम को बताया अनुभवहीन, फिर भी जीतेंगे

नई दिल्ली: भारत की अंडर-17 फुटबॉल टीम के कोच लुइस नोर्टन डी माटोस (Luís Maria Cabral Norton de Matos) ने अगले महीने से शुरू हो रहे फीफा अंडर-17 विश्व कप में हिस्सा लेने वाली बाकी टीमों की तुलना में अपनी टीम को अनुभवहीन बताया है। फीफा अंडर-17 विश्व कप भारत में छह से 28 अक्टूबर के बीच खेला जाएगा। भारत पहली बार फीफा विश्व कप में हिस्सा ले रहा है।

मंगलवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में माटोस ने कहा, "इस स्तर पर राष्ट्रीय टीम की सबसे बड़ी समस्या अनुभव की कमी है। लेकिन, मैं चिंतित नहीं हूं। मुझे टीम पर विश्वास है।"

पुर्तगाल के रहने वाले 63 साल के पूर्व फुटबॉलर माटोस ने कहा, "मैं आपको उदाहरण दे सकता हूं। पुर्तगाल, स्पेन, जर्मनी, ब्राजील में खिलाड़ी छह साल से फुटबाल खेलना शुरू कर देते हैं और यहां 10-11 साल के अनुभव के साथ आते हैं, यह हमारी बड़ी समस्या है।"

यह भी पढ़ें .... भारत ने पेश की 2019 फुटबाल अंडर-20 विश्वकप की मेजबानी की दावेदारी

माटोस ने हालांकि अपनी टीम का समर्थन किया। उन्होंने कहा, "मुझे विश्वास है कि यह टीम भारत की इस आयु वर्ग में अब तक की शायद सबसे मजबूत टीम है। प्रतिस्पर्धात्मक अनुभव की कमी इस स्तर पर बड़ी समस्या है, लेकिन मुझे टीम पर पूरा विश्वास है और मैं खुद में और टीम में जोश देख सकता हूं। टीम जिस तरह से बढ़ रही है उससे मैं काफी खुश हूं।" भारतीय टीम अगस्त में मैक्सिको गई थी जहां उसने मेजबान देश, चिली और कोलंबिया के साथ एक टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था।

कोच ने कहा, "जब मैंने फरवरी में कोच की जिम्मेदारी संभाली थी तब शुरुआत के कुछ सप्ताह खिलाड़ियों को समझने में बिताए। हर कोच का अपना एक अलग तरीका और प्रक्रिया होती है। मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि यूरोप के दौरे के बाद से खिलाड़ियों में काफी सुधार हुआ है। वह एक ऐसा समूह है जो एकाग्र है और जिसने मेरे फुटबाल के तरीके को आसानी से अपना लिया है।"

यह भी पढ़ें .... अंडर-17 विश्व कप: के लिए इंग्लैंड की टीम घोषित ,ग्रुप-एफ में मेक्सिको, चिली

--आईएएनएस

 

Tags:    

Similar News