IND vs BAN Highlights: रविचंद्रन अश्विन के नाम एक और बड़ा Record, चेन्नई टेस्ट में रच दिया इतिहास

Ravichandran Ashwin Records: भारत और बांग्लादेश के बीच चेन्नई के स्टेडियम में दो टेस्ट मैचों का पहला टेस्ट मैच खेला गया। इस मैच में भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की।

Written By :  Anupma Raj
Update:2024-09-22 16:52 IST

Ravichandran Ashwin, Cricket, Sports,

Ravichandran Ashwin Records, Ind vs ban, Ind vs ban Test Match 

Ravichandran Ashwin Records: भारत और बांग्लादेश के बीच चेन्नई के स्टेडियम में दो टेस्ट मैचों का पहला टेस्ट मैच खेला गया। इस टेस्ट मैच में भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की। भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा और शुभमन गिल का प्रदर्शन कमाल का रहा। इस टेस्ट मैच में अश्विन ने बल्लेबाजी के साथ साथ गेंदबाजी में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया। 

Ravichandran Ashwin के नाम बड़ा रिकॉर्ड 

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत ने शानदार जीत हासिल की। भारत ने बांग्लादेश को इस टेस्ट मैच को जीतने के लिए 515 रनों का लक्ष्य दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश टीम दूसरी पारी में महज 234 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। भारत ने ये मुकाबला 280 रनों से जीत लिया। भारतीय गेंदबाजों का दबदबा रहा। पहली पारी के दौरान गेंदबाजी करते हुए जसप्रीत बुमराह ने 4 विकट हासिल चटकाएं, वहीं दूसरी पारी में रविचंद्रन अश्विन ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट चटकाएं। इसके साथ ही अश्विन ने इस टेस्ट मैच में 5 विकेट हासिल कर कीर्तिमान रच दिया। 


बता दें कि, अश्विन की शानदार गेंदबाजी की बदौलत जीत हासिल कर भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के करीब पहुंच गया है। रविचंद्रन अश्विन अब किसी भारतीय गेंदबाज द्वारा टेस्ट मुकाबले की एक पारी में 5 विकेट या उससे अधिक विकेट हासिल करने वाले सबसे उम्रदराज गेंदबाज भी बन गए हैं। इस लिस्ट में अश्विन ने पूर्व भारतीय दिग्गज अनिल कुंबले और वीनू मांकड़ को भी पीछे छोड़ दिया है। 

रविचंद्रन अश्विन ने पू्र्व कैरेबियाई दिग्गज कर्टनी वॉल्श के रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ दिया है। कर्टनी वॉल्श के नाम टेस्ट क्रिकेट में कुल 519 विकेट शामिल हैं, वहीं अब अश्विन के नाम कुल 522 विकेट दर्ज हैं। इसके साथ ही अश्विन टेस्ट क्रिकेट के 8वें सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन 530 विकेटों के साथ इस लिस्ट में उनसे एक स्थान पर हैं। इस लिस्ट में टॉप पर कुल 800 टेस्ट विकेटों के साथ श्रीलंकाई दिग्गज स्पिनर मुथैय्या मुरलीधरन हैं। 

Tags:    

Similar News