IND Vs ENG: भारत और इंग्लैंड में भिड़ंत, ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारतीय टीम ने प्लेइंग इलेवन में 3 बदलाव किया गया है। स्पिनर शाहबाज नदीम की जगह अक्षर पटेल को, तो वहीं वॉशिंगटन सुंदर की जगह कुलदीप यादव को मौका दिया गया है।

Update: 2021-02-13 04:39 GMT
भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला चेन्नई में खेला जा रहा है। चेन्नई टेस्ट में भारत ने पहले टाॅस जीता है।

चेन्नई: भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला चेन्नई में खेला जा रहा है। चेन्नई टेस्ट में भारत ने पहले टाॅस जीता है। इसके बाद भारत के कप्तान विराट कोहली ने पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया है। इस मैच में भारतीय टीम जीत हासिल करना चाहेगी।

टीम इंडिया में बड़ा बदलाव

भारतीय टीम ने प्लेइंग इलेवन में 3 बदलाव किया गया है। स्पिनर शाहबाज नदीम की जगह अक्षर पटेल को, तो वहीं वॉशिंगटन सुंदर की जगह कुलदीप यादव को मौका दिया गया है। पेसर जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की वापस लिया गया है।

टीम इंडिया को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में शामिल होने के लिए दो मैच जीतने हैं और एक भी मैच हारना नहीं है। इंग्लैंड टीम में बेन फोक्स को नए विकेटकीपर के तौर शामिल किया गया है, तो वहीं जेम्स एंडरसन की जगह स्टुअर्ट ब्रॉड खेल रहे हैं। मोईन अली को भी डोम बेस की जगह टीम में लिया गया है। कोहनी की चोट की वजह से जोफ्रा आर्चर टीम से बाहर हैं उनकी जगह ओली स्टोन को रखा गया है।

ये भी पढ़ें...Ind vs Eng: भारत के लिए अच्छी खबर, दूसरे टेस्ट से इंग्लैंड का ये तेज गेंदबाज बाहर

बीते मैच का नतीजा तय करने में टॉस काफी हद तक निर्णायक साबित हुआ था। अब यह देखना होगा कि इस बार विराट कोहली का भाग्य उनका साथ देता है या नहीं।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं

भारत का प्लेइंग XI

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, ईशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज।

ये भी पढ़ें...क्रिकेट का वसीम जाफर विवाद, कुंबले-मनोज तिवारी क्यों बने ढाल

इंग्लैंड का प्लेइंग XI

रोरी बर्न्स, डोमिनिक सिबली, डेनियल लॉरेंस, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, बेन फोक्स (विकेटकीपर), मोईन अली, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच, ओली स्टोन।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News