India vs South Africa 2024: Australia से पहले साउथ अफ्रीका दौरे पर जाएगा भारत

India vs South Africa 2024: भारतीय क्रिकेट टीम इस साल साउथ अफ्रीका दौरे पर जाने वाली है। जिसको लेकर शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-06-21 14:06 GMT

IND vs SA T20 Series 

India vs South Africa 2024: भारतीय क्रिकेट टीम इस साल साउथ अफ्रीका दौरे पर जाने वाली है। जिसको लेकर शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है। बता दें कि, इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने से पहले भारतीय टीम टी20 सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका दौरे पर जाएगी। बता दें कि, कीवी और टीम इंडिया के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है।

वहीं इस दौरे से ठीक पहले भारत दक्षिण अफ्रीका का दौरा करने वाला है, जहां टीम इंडिया को चार मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। इस बात की जानकारी क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने शुक्रवार को दी है। बता दें कि, दोनों ही टीमों के बीच पहला टी20 मुकाबला आठ नवंबर को डरबन में खेला जाएगा, जबकि सीरीज का आखिरी मुकाबला 15 नवंबर को जोहानिसबर्ग में खेला जाएगा। 


साउथ अफ्रीका दौरा करेगी टीम इंडिया ( South Africa vs India T20 Series): 

टीम इंडिया इस साल नवंबर में साउथ अफ्रीका दौरे पर जाएगी। जानकारी के लिए बता दें कि, भारत का साउथ अफ्रीका दौरा न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के ठीक बाद और ऑस्ट्रेलिया टूर से ठीक पहले होगा। ऐसे में ये कहा जा सकता है कि, आईसीसी मेन्स टी20 वर्ल्ड कप 2024 (Icc Mens T20 World Cup 2024) के बाद भी टीम इंडिया को आराम नहीं मिलने वाला है। दरअसल भारत टी20 वर्ल्ड कप के बाद जुलाई के महीने में पहले जिम्बाब्वे और फिर श्रीलंका दौरे पर जाने वाला है। फिर भारत को सितंबर में बांग्लादेश और अक्टूबर-नवंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले होने हैं। 

बता दें कि, भारत के अंतरराष्ट्रीय घरेलू सत्र की शुरुआत इस साल सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के साथ होने वाली है। फिर इसके बाद भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज भी खेली जानी है। चेन्नई में 19 सितंबर से शुरू होने वाले भारत-बांग्लादेश के बीच पहले टेस्ट की मेजबानी करने वाला है। फिर कानपुर में 27 सितंबर से दूसरे टेस्ट की मेजबानी करेगा। इसके बाद तीन टी20 मैच धर्मशाला, दिल्ली और हैदराबाद में खेले जाने हैं।  

Tags:    

Similar News