#INDvsSLT-20 : इन चार सितारों की वजह से चमकी टीम इंडिया

होल्कर स्टेडियम में भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टी-20 मैच खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने मेहमान टीम को 88 रनों से हरा दिया।

Update: 2017-12-23 08:54 GMT

इंदौर। होल्कर स्टेडियम में भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टी-20 मैच खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने मेहमान टीम को 88 रनों से हरा दिया। इस मैच में टॉस जीतकर श्रीलंका ने पहले फील्डिंग करने का फैसला लिया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 260 रन बनाए।

वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम 172 रनों पर ही ढेर हो गई। इसके साथ टीम इंडिया ने 2-0 से सीरीज अपने नाम कर ली है। बताते चलें, पहले मैच की तरह इस मैच में भी भारतीय खिलाड़ी मेहमान टीम पर कहर बनकर टूटे। इसमें चार खिलाड़ियों ने अहम भूमिका निभाई। आइए, जानते हैं कि कौन है वो खिलाड़ी और उसने क्या किया...

रोहित शर्मा

‘हिटमैन’ रोहित शर्मा ने इस मैच में मात्र 43 गेंदों पर 118 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। इस मैच में शतकीय पारी खेलते हुए रोहित ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी की। उन्होंने महज 35 गेंदों पर 100 पूरे करते हुए डेविड मिलर के रिकॉर्ड की बराबरी की है। इस दौरान उन्होंने 12 चौके और 10 छक्के भी जड़े।

केएल राहुल

टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने इस सीरीज में दो अर्धशतक जड़े। दूसरे मैच में वह भले ही शतक न जड़ पाए हों लेकिन उन्होंने कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 165 रनों की साझेदारी की। इस मैच में उन्होंने 89 रनों की पारी खेली। उन्होंने 49 गेंद खेलते हुए 89 रन बनाए।

कुलदीप यादव

चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव के आगे इस बार फिर श्रीलंकाई टीम बेबस नजर आई। कुलदीप ने इस मैच में तीन विकेट चटकाए। यही नहीं, उन्होंने इस दौरान मेहमान टीम का सबसे अहम विकेट भी झटका। कुलदीप ने शानदार बल्लेबाजी कर रहे कुसल परेरा को 77 रनों पर रोक दिया। इसके अलावा उन्होंने थिसारा परेरा और गुणरत्ने को बिना रन बनाए पवेलियन भेज दिया।

युजवेंद्र चहल

इस मैच में युजवेंद्र चहल ने हीरो की भूमिका निभाई। जहां भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन कर श्रीलंका के सामने 260 रनों का ‘विराट’ स्कोर खड़ा किया। वहीं, गेंदबाजों ने भी विकेट लेने में कोई कसर नहीं छोड़ी। चहल ने इस मैच में चार विकेट चटकाए। चहल ने चार ओवरों में 52 रन देकर चार विकेट झटके।

Tags:    

Similar News