देश में बास्केटबॉल को एक नए मुकाम तक पहुंचाएगा ये खिलाड़ी

नेशनल बास्केटबाल एसोसिएशन (एनबीए) में शामिल होने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी सतनाम सिंह अब यूनाईटेड बास्केटबॉल एलायंस (यूबीए) के आगामी सीजन में खेलते नजर आएंगे।

Update: 2017-11-03 10:13 GMT
देश में बास्केटबॉल को एक नए मुकाम तक पहंचाएगा ये खिलाड़ी

नई दिल्ली: नेशनल बास्केटबाल एसोसिएशन (एनबीए) में शामिल होने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी सतनाम सिंह अब यूनाईटेड बास्केटबॉल एलायंस (यूबीए) के आगामी सीजन में खेलते नजर आएंगे। भारतीय यूबीए के खेल निदेशक ग्रीन ने सतनाम को लीग में शामिल किए जाने की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें......जौनपुर की बेटी को 28 अगस्त को मिलेगा अर्जुन अवार्ड, बास्केटबाल में कमाया नाम

सतनाम को शामिल किए जाने के साथ ही यूबीए ने खिलाड़ियों को उच्चतम स्तर पर खेलने का मौका उपलब्ध कराते हुए भारतीय बास्केटबॉल के विकास के प्रति अपनी वचनबद्धता की पुष्टि की है।सतनाम को जब 2015 में डालास मावेरिक्स की ओर से एनबीए के दूसरे राउंड के ड्रॉफ्ट में शामिल किया गया था, तो उन्होंने इतिहास रच दिया था।पंजाब के निवासी सतनाम ने दो साल टेक्सास लेजेंड्स में बिताए है। जो मावेरिक्स से संबंद्ध जी-लीग क्लब है।

भारतीय बास्केटबॉल खिलाड़ी सतनाम सिंह

यह भी पढ़ें......श्रद्धा को इन लोगों ने सिखाया बास्केटबॉल खेलना, अब उन्हीं लोगों के लिए दिया यह स्टेटमेंट

सतनाम के खेल की प्रशंसा करते हुए ग्रीन ने कहा, "मैंने सतनाम को अमेरिका में खेलते हुए देखा है, जब मैं लॉस एंजेलस लेकर्स के साथ काम कर रहा था। मुझे इस बात की बहुत खुशी है कि सतनाम को आगामी यूबीए सीजन में शामिल किया गया है। उनके पास अपने दोस्तों, परिवार और प्रशंसकों के सामने भारत में खेलने का मौका है।"लगभग छह फुट लंबे सतनाम सिर्फ नौ साल की आयु में लुधियाना बास्केटबॉल अकादमी में पहुंचे थे, जहां भारत के दिग्गज कोच डॉ. सुब्रमण्यम के संरक्षण में उन्होंने प्रशिक्षण लिया।

यह भी पढ़ें......खेल मंत्रालय: भारतीय क्रिकेटरों का डोप टेस्ट कराए NADA

भारत में पेशेवर बास्केटबॉल लीग को देखना उनके कोच सुब्रमण्यम का एक सपना था। अब यूबीए के साथ उनका सपना सच हो गया है, और उनके जो छात्र भारत के लिए चमकते सितारे बन चुके हैं उन्हें भी देश में उच्चतम स्तर पर खेलने का अवसर मिल रहा है।यूबीए के साथ अपने सहयोग और भारत में बास्केटबॉल को एक नए मुकाम तक पहुंचाने की इच्छा के बारे में बात करते हुए सतनाम ने कहा, "मैं भारत में बास्केटबॉल को एक नए मुकाम तक पहुंचाने की यात्रा में सक्रिय भूमिका निभाना चाहता हूँ। मैं भारत और विदेश के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ यूबीए में खेलने की बात से उत्साहित हूं।"

--आईएएनएस

Tags:    

Similar News