T20 World Cup: मिलर का मैच विनिंग कैच लेने वाले सूर्यकुमार यादव ने किया ऐलान, टी20 विश्व कप की ट्रॉफी का बनवाएंगे टैटू

T20 World Cup: टी 20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला जीतने के बाद सूर्यकुमार यादव ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि "वे अपने शरीर पर टी 20 विश्व कप की ट्रॉफी का टैटू बनवाएंगे।"

Written By :  Anshuman Tiwari
Update: 2024-06-30 11:21 GMT

मिलर का मैच विनिंग कैच लेने वाले सूर्यकुमार यादव टी20 विश्व कप की ट्रॉफी का बनवाएंगे टैटू: Photo- Social Media

T20 World Cup: टी 20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी में तो कमाल नहीं दिखा सके मगर फील्डिंग के दौरान उन्होंने एक ऐसा कैच पकड़ा जिसने मैच का पासा पलट कर रख दिया। 20वें ओवर की पहली गेंद पर उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के तूफानी बल्लेबाज डेविड मिलर को बाउंड्री लाइन पर कैच करके दक्षिण अफ्रीका को फाइनल मुकाबले में हार झेलने पर मजबूर कर दिया।

डेविड मिलर के इस कैच को लेकर सूर्यकुमार यादव ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि उस समय ऐसा लग रहा था कि बॉल नहीं बल्कि विश्व कप की ट्रॉफी बाउंड्री लाइन के बाहर जा रही है। इसके साथ सूर्यकुमार यादव ने बड़ा ऐलान करते हुए यह भी कहा कि वे अपने शरीर पर टी 20 विश्व कप की ट्रॉफी का टैटू बनवाएंगे। उन्होंने कहा कि उन्होंने डेविड मिलर के कैच का जिक्र करते हुए कहा कि ऐसे कैचों को लपकने के लिए ही हमने फील्डिंग की जमकर प्रैक्टिस की थी जिसका नतीजा वर्ल्ड कप के फाइनल में दिखा है।

Photo- Social Media

सूर्यकुमार के कैच ने बदला मैच का रुख

डेविड मिलर के कैच का जिक्र करते हुए सूर्यकुमार यादव ने कहा कि उस दो-चार सेकेंड के दौरान उन्होंने जो ठीक लगा वही किया। अब सारे लोग कह रहे हैं कि उस कैच ने ही मैच का रुख पलट कर रख दिया। दक्षिण अफ्रीका को आखिरी ओवर में जीत हासिल करने के लिए 16 रनों की जरूरत थी और ऐसे नाजुक मौके पर कप्तान रोहित शर्मा ने आखिरी ओवर की जिम्मेदारी हार्दिक पंड्या को सौंपी।

मिलर ने पहली ही गेंद पर छक्का जड़ने का प्रयास किया और उनका स्ट्रोक देखकर भारतीय फैंस की सांसें थम गई थीं, मगर बाउंड्री लाइन पर खड़े सूर्यकुमार यादव ने हैरतअंगेज कैच लपक लिया। अगर इस गेंद पर छक्का चला जाता तो दक्षिण अफ्रीका का काम काफी आसान हो जाता क्योंकि छक्के के साथ रनों का दबाव भी काफी कम हो जाता। फिर डेविड मिलर जैसे तूफानी बल्लेबाज के लिए पांच गेंदों पर 10 रन बनाना मुश्किल काम नहीं था।

Photo- Social Media

ऐसे कैच लपकने के लिए की थी खूब प्रैक्टिस

इस 'मैच विनिंग कैच' की चर्चा करते हुए सूर्यकुमार यादव ने कहा कि "डेविड मिलर के इस तगड़े शॉट के साथ हमें लगा कि ट्रॉफी बाउंड्री लाइन के बाहर जा रही है। आप उस समय यह बात नहीं सोचते की गेंद बाउंड्री लाइन के बाहर जाएगी और छक्का हो जाएगा। उस समय मेरे लिए जो कुछ करना संभव था, उसे मैंने पूरा किया। हमने फील्डिंग कोच के साथ बाउंड्री लाइन पर कैच पकड़ने की काफी प्रेक्टिस की है और ऐसे मौके पर यह प्रैक्टिस काम आई।"

Photo- Social Media

उन्होंने कहा कि "भारत के विश्व कप जीतने के बाद मैं अपने पत्नी के गले लगकर खूब रोया हूं। मैच जीतने के बाद मैंने अपने मम्मी-पापा से वीडियो कॉल पर बात की है। इस बातचीत के दौरान मेरे मम्मी-पापा ने बताया कि पूरे देश में जीत का जश्न मनाया जा रहा है और लोग सड़कों पर उतर आए हैं। विश्व कप जीतने के बाद जब हम दो-तीन दिनों में भारत पहुंचेंगे तो हमें भी अलग तरह का माहौल देखने को मिलेगा।"

Photo- Social Media

विश्व कप की ट्रॉफी का बनवाएंगे टैटू

टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव ने कहा कि "वे जल्द ही टी 20 विश्व कप की ट्रॉफी का टैटू अपने शरीर पर बनवाएंगे। उन्होंने कहा कि पिछले साल वनडे विश्व कप के दौरान टीम इंडिया के फाइनल में पहुंचने पर भी मैंने यह योजना बनाई थी मगर ऑस्ट्रेलिया के हाथों टीम की हार से यह योजना फेल हो गई थी। उस समय हमने सोचा था कि हमें जाकर बस ट्रॉफी उठानी है मगर टीम को हार का सामना करना पड़ा था।"

यादव ने कहा कि "इस बार हमने विश्व कप जीतने में कामयाबी हासिल की है और इसे यादगार बनाने के लिए हम अपने शरीर पर टैटू बनवाएंगे। उन्होंने कहा कि विश्व कप में भारत की यह जीत मेरे लिए हमेशा यादगार बनी रहेगी। यह जीत मेरी स्मृतियों में हमेशा बनी रहेगी।"

Tags:    

Similar News