क्रिकेट के बाद नए कारोबर की तैयारी में धोनी, करेंगे बंपर कमाई

इस मुर्गी का चूजा करीब 400 से 500 रूपये का आता है। इस समय इस कड़कनाथ की सप्लाई कम होने पर मीट और अंडे की कोई कीमत तय नहीं है।

Update:2020-11-13 20:25 IST
क्रिकेट के बाद नए कारोबर की तैयारी में धोनी, करेंगे बंपर कमाई photo (social media)

लखनऊ: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपने शार्ट की वजह से जाने जाते हैं। आपको बता दें कि यह भारतीय कप्तान इन दिनों कड़कनाथ मुर्गी का पालन शुरू कर रहे हैं। वैसे तो यह मुर्गी का अंडा 400 से 500 के बीच मिलता है। लेकिन इस समय इस कड़कनाथ मुर्गी के अंडे की कीमत आपको हैरान कर देगी। आपको बता दें कि इस कड़कनाथ मुर्गी का अंडा 3000 से 4000 तक मिल रहा है।

महेंद्र सिंह शुरू कर रहे हैं कड़कनाथ मुर्गी का पालन

महेंद्र सिंह धोनी कड़कनाथ मुर्गी का पालन करने की तैयारी में है। आपको बता दें कि यह कड़कनाथ मुर्गी का अंडा देश का सबसे महंगा अंडा माना जाता है। आपको बता दें कि इस अंडे में प्रोटीन की मात्रा काफी अधिक होती है। बता दें इस अंडे का मीट बेहद महंगा माना जाता है। आपको बता दें कि इसके साथ धोनी ने फार्मिंग और डेरी का कारोबार भी शुरू किया था।

इस मुर्गी का मीट काफी महंगा मिलता

यह कड़कनाथ मुर्गी का पालन राजस्थान में ज्यादा होता है। इस समय इस मुर्गी का मीट काफी महंगा मिलता है। अगर आप इस मुर्गी का चूजा लाकर पालते है तो इस मुर्गी का चूजा करीब 6 से 7 महीनों में अंडे बनने लायक हो जाता है। आपको बता दें कि इस मुर्गी का चूजा करीब 400 से 500 रूपये का आता है। इस समय इस कड़कनाथ की सप्लाई कम होने पर मीट और अंडे की कोई कीमत तय नहीं है। जिसकी वजह से जैसा ग्राहक मिलता है वैसी बिक्री होती है।

ये भी पढ़ें: बिकरू कांडः SSP अनंत देव निलंबित, दिनेश पी को नोटिस, SIT रिपोर्ट पर एक्शन

ऐसे करे कड़कनाथ मुर्गी का कारोबार

अगर आप कड़कनाथ मुर्गी पालन कारोबार करना चाहते हैं तो कुछ जरुरी बाते जरूर ध्यान दें। आपको बता दें कि अगर आप 100 चिकन रख रहे हैं तो 150 वर्ग फीट की जरुरत होगी। वहीं अगर आप 1000 काले मुर्गे रखने हैं तो आपको 1500 वर्ग फीट की जगह की जरुरत होगी। इस कारोबार के लिए आपको दूर शहर के दूर व्यापार करना पड़ेगा और इसके साथ पानी और लाइट की अछि व्यवस्था होनी चाहिए जिससे पानी का जमाव न हो।

ये भी पढ़ें: नीतीश का बड़ा हमलाः चिराग पर कार्रवाई की बीजेपी को चुनौती

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Tags:    

Similar News