Indian Cricket Team: भारतीय खिलाड़ी जिनका अगला वर्ल्ड कप खेलना मुश्किल, नंबर 1 बॉलर और बल्लेबाज भी ले सकते है रिटायरमेंट

Indian Cricket Team: भारत को वर्ल्ड कप 2023 में मिली हार के बाद हर दूसरा शख्स यह कहते दिख रहा कि, कोइ नहीं अगली बार तो कन्फर्म है। इस कन्फर्म है के पीछे भी भारतीय फैंस की भावनाएं है। क्योंकि 2027 के वर्ल्ड कप तक भारत के कई दिग्गज खिलाड़ी क्रिकेट जगत से विदा ले सकते हैं।

Update: 2023-11-20 13:06 GMT

Indian Cricket Team (Pic Credit-Social Media)

Indian Cricket Team: भारत के अपराजित पारी का दुर्भाग्यपूर्ण अंत रहा। जब भारतीय टीम को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार मिली। हार के बाद फैंस भावुक थे लेकिन भावनाएँ अंतर्मन के समुंदर में गोते लगाने लगी थीं , क्योंकि भारतीय फैंस विश्व कप में कई भारतीय खिलाड़ियों को आखिरी बार खेलते देख रहे थे। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि भारत के कुछ क्रिकेट सितारे इस टूर्नामेंट की समाप्ति के साथ संन्यास ले सकते है। आइए देखते हैं उन भारतीय खिलाड़ियों को जो इस बीते विश्व कप के बाद संन्यास ले सकते हैं:

विराट कोहली खेलेंगे अगला वर्ल्ड कप?

विराट कोहली वर्तमान में 35 वर्ष के है। 2027 विश्व कप में जगह बनाने की कोशिश चेज मास्टर करेंगे। वैसे भी वनडे फॉर्मेट किंग कोहली का पसंदीदा फार्मेट बना हुआ है, इसलिए संभव है कि वह अगले चार साल तक 50 ओवर का क्रिकेट खेलना जारी रखें।

क्या रोहित शर्मा खेलेंगे 2027 वर्ल्ड कप?

रोहित शर्मा की फिटनेस को देखते हुए यह संभव नहीं लगता कि वह 2027 तक खेल पाएंगे। रोहित शर्मा वर्तमान में 36 वर्ष के है। यहां से कुछ सालों में वह टेस्ट क्रिकेट में टीम का नेतृत्व करने पर ध्यान केंद्रित करना चाहेंगे। हालांकि, वह ट्रॉफी उठाने के अपने सपने को पूरा करने के लिए एक आखिरी अवसर दे सकते है।

अन्य भारतीय खिलाड़ी जो ले सकते है रिटायरमेंट 

रवीन्द्र जड़ेजा(Ravindra Jadeja)- भारत के हरफनमौला खिलाड़ी जडेजा अगला विश्व कप नहीं खेलेंगे। उनकी फिटनेस शानदार है लेकिन टीम प्रबंधन(Team Management)भविष्य में अन्य प्रतिभाओं को भी मौका देना चाहेगा।

मोहम्मद शमी (Mohammad Shami)- विश्व कप 2023 में अग्रणी विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज, मोहम्मद शमी अगले बहु-राष्ट्र कार्यक्रम में नहीं खेलेंगे। क्योंकि उनकी फिटनेस उन्हें अगले चार वर्षों तक खेलना जारी रखने की अनुमति नहीं देगी। वर्तमान में 7 विकट लेने का रिकार्ड बनाने वाले गेंदबाज 33 वर्ष के है।

शिखर धवन- (Shikhar Dhawan): भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन लंबे समय से 'टीम इंडिया' से बाहर हैं। वह विश्व कप 2023 में भाग लेने में विफल रहे। बाएं हाथ का बल्लेबाज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला बहुत ही जल्द कर सकता है।

रविचंद्रन अश्विन(Ravichandran Ashwin): अश्विन ने वर्ल्ड कप 2023 का सिर्फ एक ही मैच खेला है। उनकी उम्र 37 साल हो चुकी है। वह खेल के छोटे फॉर्मेट में बने रहेंगे लेकिन टेस्ट और वनडे से रिटायरमेंट ले सकते हैं।

Tags:    

Similar News