ICC रैकिंग: टीम इंडिया के खिलाड़ियों का जलवा, छाए विराट समेत ये क्रिकेटर

आईसीसी वनडे रैंकिंग में टॉप 2 में विराट कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा का जलवा बरकरार है। इन दो बल्लेबाजों ने अपनी शीर्ष स्थान बरकरार रखा है। और गेंदबाज जसप्रीत बुमराह  गेंदबाजों की ताजा रैंकिंग में दूसरे स्थान पर हैं।

Update: 2020-08-05 14:46 GMT
आईसीसी रैकिंग, टीम इंडिया, फाइल

नई दिल्ली : आईसीसी वनडे रैंकिंग जारी हो गई है इसमें टॉप 2 में विराट कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा का जलवा बरकरार है। इन दो बल्लेबाजों ने अपनी शीर्ष स्थान बरकरार रखा है। और गेंदबाज जसप्रीत बुमराह गेंदबाजों की ताजा रैंकिंग में दूसरे स्थान पर हैं। विराट कोहली ने 871 अंक के साथ शीर्ष स्थान कायम रखा है। रोहित (855) और पाकिस्तान के बाबर आजम (829) उनके बाद दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। वहीं बुमराह 719 अंक के साथ गेंदबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर काबिज हैं जिसमें न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट पहले स्थान पर हैं।

यह पढ़ें....कांग्रेस का दावाः शासनकाल में अयोध्या के विकास को लेकर कही ये बड़ी बात

 

बल्लेबाजी सूची इनको मिला ये स्थान..

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने अब तक 638 रन विश्व कप में बनाए हैं जो रोहित से केवल छह रन कम हैं। वॉर्नर रैंकिंग में छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। न्यू जीलैंड के कप्तान केन विलियमसन भी शीर्ष दस में पहुंच गए हैं। वह 8वें स्थान पर हैं जबकि उस्मान ख्वाजा 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं। आयरलैंड के कप्तान एंड्रयू बालबर्नी साउथैम्पटन में इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम मैच में 113 रन की पारी खेलने के बाद चार पायदान के फायदे से 42वें स्थान है, पॉल स्टर्लिंग 26वें स्थान, कर्टिस कैम्फर ने पहली श्रृंखला में प्रभावित किया और वह दो बार बल्लेबाजी के लिए उतरे और दोनों बार अर्धशतक जमाने में सफल रहे, जिससे वह बल्लेबाजों की सूची में 191वें स्थान से प्रवेश करने में सफल रहे।

 

गेंदबाजी सूची इनको मिला ये स्थान..

इंग्लैंड के गेंदबाजों में लेग स्पिनर आदिल राशिद 29वें से 25वें स्थान पर पहुंच गए। आयरलैंड के क्रेग यंग ने तेज गेंदबाजों की श्रृंखला में छह विकेट हासिल किए, जिससे वह 40 पायदान के फायदे से अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ 89वें स्थान पर, मार्क एडेर 138वें स्थान और जोशुआ लिटिल 146वें स्थान पाने में सफल रहे।

 

यह पढ़ें....मोदी-राम पर बवाल: BJP के नेता के ट्वीट पर घमासान, शशि थरूर ने पूछा ये सवाल

 

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने अंतिम वन-डे में शतक जड़ा था, उन्हें एक पायदान का फायदा मिला और वह 22वीं रैंकिंग पर हैं। सैम बिलिंग्स 132 रन जुटाने के बाद रैंकिंग में 146वें स्थान से प्रवेश करने में सफल रहे। इंग्लैंड को श्रृंखला में मिली जीत से आईसीसी पुरूष विश्व कप सुपर लीग में 20 अंक मिले जिसमें 13 टीमें भारत में होने वाले अगले 2023 विश्व कप के लिये सीधे क्वालीफाइंग स्थान हासिल करने की कोशिश करेंगी।

 

यह पढ़ें....पाकिस्तान में उठी मांग: इमरान करके दिखाएं मोदी जैसा काम, बनवाएं मंदिर

दोस्तों देश-दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

 

Tags:    

Similar News