IND vs AUS: अब कैसे पहुंचेगी भारतीय महिला क्रिकेट टीम सेमीफाइनल में, जानें समीकरण

Indian women team T20: महिला टी20 विश्व कप 2024 के अपने आखिरी ग्रुप मुकाबले में भारतीय महिला टीम को हार का सामना करना पड़ा।

Written By :  Anupma Raj
Update:2024-10-14 09:00 IST

Ind vs Aus, Indian Women Cricket Team, Cricket, Sports, T20 World Cup 2024

Indian women team T20: महिला टी20 विश्व कप 2024 के अपने आखिरी ग्रुप मुकाबले में भारतीय महिला टीम को हार का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार मिली है। ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने भारतीय टीम को हराकर 9 रनों से जीत दर्ज की। ऑस्ट्रेलिया टीम ने 8 विकेट खोकर 151 रन बनाए। जिसके जवाब में टीम इंडिया 9 विकेट के नुकसान 142 रन बना सकी। 

सेमी फाइनल में कैसे पहुंचेगी भारतीय महिला टीम 

दरअसल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार के बाद भारतीय टीम का सेमी फाइनल में पहुंचना मुश्किल हो गया है। इस हार से भारत के सेमीफाइनल की उम्मीद लगभग खत्म हो गई है। हालांकि, भारत को अब अंतिम चार में पहुंचना के लिए पाकिस्तान की मदद चाहिए।


बता दें कि, ग्रुप ए मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने आठ विकेट पर 151 रन बनाए। हालांकि, भारतीय टीम 9 विकेट पर 142 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में भी जगह पक्की बना ली है। वहीं हार से भारत के सेमीफाइनल में जाने की उम्मीद लगभग खत्म हो गई है। अब भारत को सेमी फाइनल में पहुंचने केआइए पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के मैच के नतीजे पर निर्भर करना होगा क्योंकि इससे ही भारत के अंतिम चार में पहुंचना तय होगा।

दरअसल अगर भारत, ऑस्ट्रेलिया को हरा देता तो उसे दुआ करनी होती कि कीवी टीम अपने शेष दो में से एक मैच हार जाए। इसके बाद फैसला नेट रन रेट से होगा। मौजूदा नेट रन रेट भारत का न्यूजीलैंड से काफी अधिक और बेहतरीन है। भारत का नेट रन रेट +0.576 है ajr न्यूजीलैंड का -0.050 है। ऐसे में इस तारा तो भारत के सेमीफाइनल पहुंचने की उम्मीद बढ़ जाएगी। हालांकि सेमी फाइनल में पहुंचने के लिए टीम इंडिया पाक का हर हाल में न्यूजीलैंड की टीम को हराने की दुआ करेगी। 

Tags:    

Similar News