IPL 2020: राहुल का कमाल, हरियाणा के इस छोरे ने बदल दिया मैच का मिजाज

आईपीएल में लगातार हार के बाद राजस्थान के हौसले पस्त थे। ऐसे में राहुल तेवतिया ने टीम की डूबती नैया को पार लगाई। राजस्थान के सामने लक्ष्य बड़ा नहीं था।

Update: 2020-10-12 04:50 GMT
27 साल का हरियाणा का ये खिलाड़ी आज आईपीएल में सबसे बड़ा मैच विनर बन गया

नई दिल्ली: राहुल तेवतिया ने राजस्थान रॉयल्स की हारी बाज़ी को पलटकर जीत दिला दी। ऐसा शारजाह क्रिकेट स्टेडियम किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ एक ही ओवर में 5 छक्के लगाकार सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत हासिल की। राहुल तेवतिया ने एक बार फिर अपनी जबर्दस्त बल्लेबाजी के दम पर राजस्थान रॉयल्स को हारे हुए मैच में जीत दिलाई। तेवतिया ने 28 गेंद पर 45 रनों की पारी खेली और इस दौरान चार चौके और दो छक्के लगाए। तेवतिया की इस पारी से किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स का मैच भी याद आ गया। वीरेंद्र सहवाग ने मजेदार अंदाज में राहुल की तारीफ की है। जीत के लिए 159 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान की आधी टीम सिर्फ 78 के स्कोर पर पेवेलियन लौट गए।

सबसे बड़ा मैच विनर

हरियाणा का ये 27 साल का खिलाड़ी आईपीएल में आज का सबसे बड़ा मैच विनर बन गया है। हारी बाजी को जीतकर राहुल तेवतिया ने दिखाया। आईपीएल में लगातार हार के बाद राजस्थान के हौसले पस्त थे। ऐसे में राहुल तेवतिया ने टीम की डूबती नैया को पार लगाई। राजस्थान के सामने लक्ष्य बड़ा नहीं था। लेकिन पांचवें ओवर तक टीम के दिग्गज बल्लेबाज़ बेन स्टोक्स, स्टीव स्मिथ और जोश बटलर आउट हो गए। रॉबिन उथप्पा और संजू सैमसन भी पेवेलियन लौट गए।

 

यह पढ़ें.....स्मार्टफोन यूजर्स के लिए अलर्ट! Microsoft ने दी बड़ी जानकारी, खतरे में हैं आपका फोन

 

मेहनत रंग लाई

 

आईपीएल में राहुल तेवतिया 189 रनों के साथ वो अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज़ हैं। 152 की स्ट्राइक रेट से बैटिंग करने वाले राहुल ने अब तक टूर्नामेंट में 15 छक्के लगाए हैं। सबसे ज्यादा छक्के लगाने की दौड़ में वो तीसरे नंबर पर हैं।

 

राहुल हरियाणा के फरीदाबाद में सिही गांव के रहने वाले की क्रिकेट पहली पसंद नहीं थी। राहुल के दादा पहलवान थे। उनके चाचा हरियाणा के लिए हॉकी के खिलाड़ी रह चुके थे। गांव में ज्यादातर बच्चे हॉकी खेलने के साथ साथ पहलवानी करते थे । लेकिन उनके पिता चाहते थे कि उनका बेटा क्रिकेटर बने।12 साल की उम्र में उन्हें टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज़ विजय यादव के पास कोचिंग के लिए भेजा गया। कोच की मेहनत रंग लाई और दो साल बाद ही उन्हें हरियाणा के अंडर 19 में खेलने का मौका मिल गया।

यह पढ़ें.....रिया का बदला: चुप नहीं बैठेगी अब, चुन-चुन कर इन लोगों को दिलाएंगी सजा

 

मैच का रूख बदलने

 

कोच विजय यादव के मुताबिक राहुल तेवतिया आखिरी 5 ओवर में मैच का रूख बदलने का माद्दा रखते है। एक बार एक लोकल मैच में राहुल ने सिर्फ 60 गेंदों पर सेंचुरी लगाई थी। कोच यादव का कहना है कि राहुल की बैकलिफ्ट और बैट स्पीड वेस्टइंडीज़ के महान बल्लेबाज़ ब्रायन लारा की तरह है। जोरदार छक्के लगाने में माहिर हैं राहुल।

Tags:    

Similar News