IPL में तगड़ा झटका: सीजन से बाहर हुआ ये क्रिकेटर, दुखी हुए फैंस

आईपीएल का खिताब जीतने वाली केकेआर ने टूर्नामेंट से पहले इंग्लैंड के चोटिल तेज गेंदबाज हैरी गुर्ने की जगह रिप्लेसमेंट के तौर पर अली खान को अपनी टीम में शामिल किया था।

Update: 2020-10-07 13:00 GMT
IPL में तगड़ा झटका: सीजन से बाहर हुआ ये क्रिकेटर, दुखी हुए फैंस

नई दिल्ली: क्रिकेट के दीवानों के लिए ये त्यौहार का मौसम चल रहा है लेकिन खेल के मैदान से कुछ ख़बरें ऐसी भी आ रही हैं कि जिसके कारण प्रशंसकों को निराश होना पड़ रहा है। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन में लगातार खिलाड़ी चोट के शिकार हो रहे हैं, साथ ही उनके टूर्नामेंट से बाहर होने का सिलसिला भी जारी है। इसी कड़ी में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को बड़ा झटका लगा है। केकेआर के तेज गेंदबाज और आईपीएल में जगह बनाने वाले पहले अमेरिकी क्रिकेटर अली खान आईपीएल सीजन 13 से बाहर हो गए हैं।

गेंदबाज हैरी गुर्ने की जगह खेल रहे थे अली खान

बताया जा रहा है कि अली खान को चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है। हालांकि अभी तक इस बात की जानकारी नहीं दी गई है कि उन्हें कैसी चोट लगी है। बता दें कि दो बार आईपीएल का खिताब जीतने वाली केकेआर ने टूर्नामेंट से पहले इंग्लैंड के चोटिल तेज गेंदबाज हैरी गुर्ने की जगह रिप्लेसमेंट के तौर पर अली खान को अपनी टीम में शामिल किया था।

ये भी देखें: मां-बाप आंखों से देख नहीं सकते हैं, बेहद गरीब परिवार की लड़की ऐसे पहुंची ‘KBC’ में

आईपीएल में खेलने वाले पहले अमेरिकी क्रिकेटर थे

आईपीएल की तरफ से जारी बयान में कहा गया, 'अली खान किसी आईपीएल फ्रेंचाइजी से जुड़ने वाले पहले अमेरिकी क्रिकेटर थे। दुर्भाग्य से अली खान को चोट लग गई है। वो प्रैक्टिस के दौरान चोटिल हो गए। इस कारण वो अब आईपीएल 2020 के बाकी मैचों के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे।'

ये भी हो चुके हैं चोटिल

अली खान से पहले दिल्ली कैपिटल्स के अमित मिश्रा और सनराइजर्स हैदराबाद के भुवनेश्वर कुमार भी चोटिल होकर आईपीएल से बाहर हो गए हैं। 29 वर्षीय अली खान को आईपीएल के किसी मैच में डेब्यू करने का मौका नहीं मिला था। ससे पहलो वो कैरेबियाई प्रीमियर लीग में खिताब जीतने वाली ट्रिनबागो नाइटराइडर्स टीम का भी हिस्सा रहे और जीत में अहम भूमिका निभाई थी। पाकिस्तान में जन्मे इस अमेरिकी गेंदबाज ने टूर्नामेंट में 7.43 के शानदार इकॉनिमी रेट से 8 विकेट लिए थे। यहीं से उनके बेहतरीन प्रदर्शन को देख केकेआर ने अपनी टीम में शामिल किया था।

ये भी देखें: 1 रूपये में कनेक्शन: सभी को मिलेगा पीने का स्वच्छ पानी, सीएम ने दिया निर्देश

केकेआर चौथे नंबर

यहां अगर हम केकेआर की बात करें तो इस आईपीएल सीजन में अभी तक खेले गए 4 मैचों में से कोलकाता को सिर्फ 2 मैचों में जीत मिली है। केकेआर की टीम 4 अंकों के साथ प्वाइंट टेबल में चौथे नंबर पर है।

Tags:    

Similar News