IPL 2020: 332 खिलाड़ियों की होगी नीलामी, पहली बार होगा ऐसा

बीसीसीआई ने आईपीएल 2020 की नीलामी के लिए 332 खिलाड़ियों की फाइनल लिस्ट जारी कर दी है। 19 दिसंबर को कोलकाता में नीलामी होगी। इससे पहले आईपीएल नीलामी के लिए 971 खिलाड़ियों ने नाम दिए थे। इनमें 639 खिलाड़ियों को हटा दिया गया है।

Update: 2019-12-13 09:06 GMT

मुंबई: बीसीसीआई ने आईपीएल 2020 की नीलामी के लिए 332 खिलाड़ियों की फाइनल लिस्ट जारी कर दी है। 19 दिसंबर को कोलकाता में नीलामी होगी। इससे पहले आईपीएल नीलामी के लिए 971 खिलाड़ियों ने नाम दिए थे। इनमें 639 खिलाड़ियों को हटा दिया गया है। शॉटलिस्‍ट किए गए खिलाड़ियों की सूची आईपीएल की सभी टीमों को भेज दी गई है।

यह भी पढ़ें...अक्षय ने ट्विंकल को गिफ्ट किया प्याज का ईयररिंग, ट्विंकल ने दिया ऐसा रिएक्शन

आईपीएल में पहली बार नीलामी सुबह की जगह दोपहर को होगी। कोलकाता में दोपहर 2.30 बजे नीलामी की प्रक्रिया शुरू होगी। इस फाइनल लिस्ट में भारत के 186 खिलाड़ी शामिल हैं। 143 विदेशी और 3 आईसीसी के एसोसिएट सदस्य के खिलाड़ी हैं। पहली बार अमेरिका और स्कॉटलैंड के खिलाड़ी नीलामी में हिस्सा लेंगे। अमेरिका के अली खान और स्कॉटलैंड के जॉर्ज मुंसी पर फ्रैंचाइजी बोली लगा सकते हैं।



2 करोड़ के टॉप बेस प्राइस में कोई भी भारतीय नहीं है। वहीं, 1.5 करोड़ के बेस प्राइस में रॉबिन उथप्पा इकलौते भारतीय हैं। 1 करोड़ की लिस्ट में पीयूष चावला, यूसुफ पठान और जयदेव उनादकट शामिल हैं। उनादकट पिछले सीजन में 8.4 करोड़ में बिके थे, तब उनका बेस प्राइस 1.5 करोड़ रुपए था। इस लिस्‍ट में 19 भारतीय अनकैप्‍ड (जो इंटरनेशनल मैच नहीं खेले हैं) और 24 नए खिलाड़ी हैं।

यह भी पढ़ें...शादीशुदा होने के बावजूद राज बब्बर ने की स्मिता से शादी, यह राज नहीं जानते होंगे आप

शॉर्टलिस्‍ट किए गए खिलाड़ियों में केसरिक विलियम्‍स, मुश्फिकुर रहीम और एडम जंपा जैसे नाम हैं जो नए नाम हैं। केसरिक विलियम्‍स हाल ही में खत्म हुए इंडिया वेस्‍टइंडीज सीरीज के दौरान काफी चर्चा में थे। उनके और विराट कोहली के बीच मैदान पर काफी टकराव नजर आई।

यह भी पढ़ें...BSNL यूजर्स लाया है खुशखबरी: इस चीज में Airtel, Reliance Jio को भी पीछे छोड़ा

भारतीय खिलाड़ि‍यों की बात करें तो अंडर 19 प्‍लेयर यशस्‍वी जायसवाल, विराट सिंह ऐसे नाम हैं जिनकी डिमांड बढ़ सकती है। इनको अधिक दामों पर खरीदा जाए तो किसी को अचंभा नहीं होगा।

Tags:    

Similar News