IPL 2023: धोनी का हो सकता है अंतिम IPL, संन्यास पर पहली बार तोड़ी चुप्पी, कहा-ये कॅरियर का आखिरी दौर

IPL 2023: चेन्नई के दर्शकों से मिलने वाले प्यार के प्रति आभार जताते हुए धोनी ने कहा कि यह मेरे कॅरियर का आखिरी दौर है और मुझे यहां खेलना काफी अच्छा लगता है।

Update: 2023-04-22 11:27 GMT
महेंद्र सिंह धोनी (photo: social media )

IPL 2023: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी ने बड़ा बयान दिया है। लंबे समय से चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी कर रहे धोनी ने शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद पर शानदार जीत के बाद पहली बार अपने संन्यास को लेकर चुप्पी तोड़ी। चेन्नई के दर्शकों से मिलने वाले प्यार के प्रति आभार जताते हुए धोनी ने कहा कि यह मेरे कॅरियर का आखिरी दौर है और मुझे यहां खेलना काफी अच्छा लगता है।

धोनी के इस बयान को उनके रिटायरमेंट का बड़ा संकेत माना जा रहा है। धोनी ने 15 अगस्त 2020 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान किया था मगर उसके बाद भी वे आईपीएल में लगातार खेलते रहे हैं। धोनी के फैंस पूरी दुनिया में फैले हुए हैं और आईपीएल के जरिए वे धोनी की शानदार कप्तानी और खेल देखकर आनंदित होते रहे हैं मगर अब धोनी ने आईपीएल से भी संन्यास का बड़ा संकेत दिया है।

रिटायरमेंट को लेकर बड़ा बयान

चेन्नई में शुक्रवार को धोनी की कप्तानी में सीएसके ने सनराइजर्स हैदराबाद पर सात विकेट से शानदार जीत हासिल की थी। मैच के बाद धोनी ने हर्षा भोगले के साथ विभिन्न मुद्दों पर बातचीत की। इसी बातचीत के दौरान उन्होंने अपने रिटायरमेंट को लेकर भी बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि चेन्नई के दर्शकों से हमेशा मुझे प्यार मिलता रहा है और उनके सामने खेलना काफी खास होता है। मुझे उनके सामने खेलने में काफी आनंद मिलता है।

कॅरियर का आखिरी दौर बताया

इसी बातचीत के दौरान धोनी ने अपने रिटायरमेंट को लेकर भी पहली बार चुप्पी तोड़ी। उन्होंने कहा कि यहां के दर्शकों ने हमें बहुत ही प्यार और स्नेह दिया है मगर यह मेरे कॅरियर का आखिरी दौर है। धोनी के इस बयान के बाद माना जा रहा है कि मौजूदा आईपीएल धोनी का आखिरी आईपीएल साबित हो सकता है। हालांकि बढ़ती उम्र के बावजूद धोनी ने अपनी फिटनेस को पूरी तरह बरकरार रखा है मगर माना जा रहा है कि इस आईपीएल के बाद धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए किसी और भूमिका में नजर आ सकते हैं।

बल्लेबाजी के ज्यादा मौके नहीं मिल रहे

इस बातचीत के दौरान धोनी ने मौजूदा आईपीएल में अपनी बल्लेबाजी को लेकर भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि मुझे अभी तक बल्लेबाजी के लिए ज्यादा मौके नहीं मिल पा रहे हैं, लेकिन मुझे इसे लेकर कोई शिकायत नहीं है। उन्होंने कहा कि सबसे महत्वपूर्ण चीज टीम की जीत है और टीम की जीत के लिए हम पूरी ताकत लगाने की कोशिश में जुटे हुए हैं।

उन्होंने कहा कि शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पहले मैं फील्डिंग को लेकर हिचकिचा रहा था क्योंकि मुझे लगा कि ज्यादा ओस नहीं होगी। उन्होंने कहा कि टीम के तेज और स्पिन गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करके सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को 134 रनों पर रोक दिया जिससे चेन्नई के बल्लेबाजों का काम आसान हो गया।

रविंद्र जडेजा की शानदार गेंदबाजी

यदि शुक्रवार के मैच की बात की जाए तो इस मैच के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 134 रन बनाए थे। सनराइजर्स का कोई भी बल्लेबाज टिक कर अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर सका। सिर्फ अभिषेक ने बल्लेबाजी में अच्छे हाथ दिखाए और 26 गेंदों पर 34 रनों की पारी खेली।

सीएसके की ओर से सभी गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की। रविंद्र जडेजा ने 4 ओवर में 22 रन देते हुए 3 विकेट हासिल किए। उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार भी मिला। अन्य गेंदबाजों ने भी अपनी गेंदों पर सनराइजर्स के बल्लेबाजों को ज्यादा रन नहीं बनाने दिए।

अंकतालिका में तीसरे नंबर पर पहुंची चेन्नई की टीम

इसके जवाब में चेन्नई की टीम ने 18.2 ओवर में 3 विकेट पर 138 रन बनाकर 7 विकेट से मैच जीत लिया। चेन्नई की ओर से गायकवाड़ ने 30 गेंदों पर 35 और डेवन कॉन्वे ने 57 गेंदों पर 77 रनों की नाबाद पारी खेली। कॉन्वे ने अपनी बल्लेबाजी के दौरान 12 चौके और एक छक्का जड़ा। इस जीत के साथ चेन्नई की टीम अंकतालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। चेन्नई की टीम ने 6 में से चार मैच जीते हैं। राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपरजायंट्स की टीमों ने भी चार-चार मैचों में जीत हासिल की है मगर उनका रन रेट चेन्नई की टीम से बेहतर है।

Tags:    

Similar News