TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

M.S Dhoni Lifestyle: कैसे अरबों कमाते हैं एमएस धोनी, जानिए कितना फैला है उनका करोड़ों के कारोबार

M.S Dhoni Lifestyle: अगर आप धोनी फैन है तो आप जानते होंगे कि उन्हें बाइक्स का काफी शौक है। आइये एक नज़र डालते हैं नके करोड़ों के कारोबार, कार संग्रह और उनके लाइफस्टाइल पर।

Shweta Shrivastava
Published on: 9 April 2023 10:22 AM GMT
M.S Dhoni Lifestyle: कैसे अरबों कमाते हैं एमएस धोनी, जानिए कितना फैला है उनका करोड़ों के कारोबार
X
M.S Dhoni Lifestyle (Image Credit-Social Media)

M.S Dhoni Lifestyle: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान एमएस धोनी के ट्विटर पर 8.5 मिलियन फॉलोवर्स हैं। वहीँ आईपीएल 2023 में धोनी की टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है। आज के मैच में वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ ऑलराउंडर द्वारा कैच और बोल्ड स्टनर लेने के बाद धूम मचा दी है। वहीँ भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रहे धोनी एक शानदार लाइफस्टाइल जीते हैं। इसके अलावा अगर आप धोनी फैन है तो आप जानते होंगे कि उन्हें बाइक्स का काफी शौक है। आइये एक नज़र डालते हैं नके करोड़ों के कारोबार, कार संग्रह और उनके लाइफस्टाइल पर।

रिटायरमेंट के बाद भी कैसे लाखों कमाते हैं एमएस धोनी

महेंद्र सिंह धोनी सबसे लोकप्रिय क्रिकेटर्स में से एक हैं फैन न सिर्फ उनके क्रिकेट स्टाइल को पसंद करते हैं बल्कि उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में जानने को भी काफी उत्सुक रहते हैं। आज टेलीविज़न पर हर तीसरे एड के बाद आपको धोनी के एंडोसमेंट के साथ एक विज्ञापन ज़रूर दिख जायेगा। साथ ही वो आईपीएल 2023 चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान के रूप में भी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। आइये जानते हैं इन सब के अलावा धोनी की इनकम के कौन कौन से सोर्स हैं।

एमएस धोनी : स्पोर्ट्सफिट

जैसा कि हम जानते हैं, माही भारत के सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक हैं और उन्होंने फिटनेस में भी निवेश किया है। स्पोर्ट्सफिट वर्ल्ड प्राइवेट लिमिटेड के नाम से पूर्व भारतीय कप्तान देश भर में 200 से अधिक जिम के मालिक हैं।

चेन्नईयन एफ.सी

एमएस धोनी का फुटबॉल से बहुत गहरा नाता है। धोनी चेन्नईयिन एफसी के एक हिस्से के मालिक हैं।

माही रेसिंग टीम

धोनी के दिल में बाइक के लिए एक बेहद स्पेशल कॉर्नर और ये उनके ज़बरदस्त बाइक कलेक्शन से आपको काफी हद तक पता चल जायेगा। आपको बता दें कि वो सुपरस्पोर्ट वर्ल्ड चैम्पियनशिप में एक रेसिंग टीम के भी मालिक हैं। इस टीम में धोनी और एक्टर अक्किनेनी नागार्जुन के साथ साझेदारी में है।

सेवन

'सेवन' ब्रांड को फरवरी 2016 में एक बार फिर लॉन्च किया गया और धोनी को ब्रांड एंबेसडर बनने के लिए संपर्क किया गया। लेकिन वो न केवल इसके ब्रांड एंबेसडर हैं, बल्कि वो ब्रांड के फुटवियर सेक्शन के भी मालिक हैं।

दुर्लभ, महंगा और शानदार: एमएस धोनी का मोटर कलेक्शन

पोंटिएक फायरबर्ड ट्रांस एएम

धोनी की विंटेज, लेफ्ट-हैंड ड्राइव पोंटियाक फायरबर्ड को 2020 में उनके विशाल बाइक कलेक्शन में जोड़ा गया था। यह एक विशाल V8 बिग ब्लॉक इंजन और हर्स्ट शिफ्टर के साथ 4-स्पीड मुन्सी ट्रांसमिशन पैक करता है। फिल्फाल इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि एमएस धोनी ने इस पर कितना खर्च किया, लेकिन एक रिपोर्ट के अनुसार मुंबई में एक नीलामी में इसी मॉडल को ₹68.31 लाख में बेचा गया था।

निसान 1 टन

एमएस धोनी का आर्मी ग्रेड निसान, निसान 1 टन यानि ​​निसान 4W73 सीरीज ट्रक उनका सबसे बेशकीमती है। इसे क्रिकेटर ने 2019 में खरीदा था। इस कार की दुर्लभता के कारण इसका मुकाबला करना लगभग असंभव है।

पोर्श 911

एमएसडी की एक चमकदार येलो स्पोर्टी पोर्श 911 एक बेहतरीन कार है। ये 4.5 सेकंड के अंदर 0-100 किमी/घंटे की गति से जा सकती है, जो भीड़ से बचने के लिए एकदम सही है। ये 306 किमी/घंटा जैसी शीर्ष गति तक भी पहुंच सकती है, इसकी कीमत चौंका देने वाली दरअसल ये कार 2.5 करोड़ रुपये है।

हमर H2

2016 में वापस, न्यूजीलैंड ने रांची में एकदिवसीय मैच खेला और एमएस धोनी के पास अपने होम ग्राउंड रांची में टीम का स्वागत करने का एक शानदार तरीका था। टीम बस में सवार होने के बजाय, उन्होंने बस के ठीक बगल में अपना जाइंट हमर H2 चलाई। ये न केवल तब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, बल्कि इसने हमें एमएस धोनी के मोटर लवर वाले पार्ट से भी परिचित करवाया। H2 कहीं भी चल सकती है और एक प्रमुख टर्नर है जिसकी कीमत लगभग ₹75 लाख है।

धोनी के पास इसके अलावा बाइक्स का भी ज़बरदस्त कलेक्शन है जिसमे हार्ले डेविडसन फैट बॉय, कावासाकी निंजा H2, कन्फेडरेट हेलकैट X132 जैसी शानदार बाइक्स शामिल हैं।

रांची में 7 एकड़ की विशाल संपत्ति

भारतीय हस्तियों के स्वामित्व वाली सबसे बड़ी संपत्तियों में से एक, एमएस धोनी का रांची में 7 एकड़ का विशाल बंगलो है। वृक्षारोपण और विशाल पेड़ों से घिरा ये सपनों का घर है जहां एमएस और साक्षी धोनी अपनी बेटी जीवा और कई डॉग्स के साथ रहते हैं।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story