IPL 2024: BCCI करना चाहता है आईपीएल की ग्रैंड ओपनिंग , सेरेमनी के लिए प्रस्ताव किया जारी

IPL 2024: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इंडियन प्रीमियर लीग(IPL Season 2024)सीज़न 2024 के उद्घाटन समारोह के आयोजन के लिए अनुरोध प्रस्ताव जारी करने की घोषणा की है।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-01-19 06:36 GMT

IPL 2024(Pic Credit-Social Media)

IPL 2024: साल 2024 के आईपीएल की तैयारी जोरों शोरों पर है। आईपीएल के लिए बीसीसीआई ने ओपनिंग सेरेमनी करने का विचार साझा किया है। इसके लिए बीसीसीआई ने अनुरोध प्रस्ताव जारी किया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इंडियन प्रीमियर लीग(IPL Season 2024)सीज़न 2024 के उद्घाटन समारोह के आयोजन के लिए अनुरोध प्रस्ताव जारी करने की घोषणा की है।

बीसीसीआई आईपीएल सीजन 2024 के लिए इंडियन प्रीमियर लीग के उद्घाटन समारोह के आयोजन के अधिकार और दायित्व(rights and obligations) प्राप्त करने के लिए प्रतिष्ठित सभी संस्थाओं से बोलियां आमंत्रित करता है। गौरतलब है कि, आईपीएल 2024 का आयोजन मार्च के आखिरी और अप्रैल के शुरुआती हफ्तों में शुरू होने की उम्मीद जताई है। आपको बता दें कि BCCI के एक सूत्र ने कन्फर्म किया था कि, आईपीएल की मेजबानी भारत ही करेगा।


प्रपोजल के लिए कीमत के साथ प्रस्ताव जारी

निविदा प्रक्रिया को नियंत्रित करने वाले विस्तृत नियम और शर्तें जिनमें पात्रता आवश्यकताएं, बोलियां जमा करने की प्रक्रिया, अधिकार और दायित्व आदि शामिल हैं। 'प्रस्ताव के लिए अनुरोध' ( RFP ) में शामिल हैं। जो भुगतान प्राप्त होने पर उपलब्ध कराया जाएगा। 1,00,000 रुपये (केवल एक लाख भारतीय रुपये) का गैर-वापसीयोग्य शुल्क और कोई भी लागू वस्तु एवं सेवा कर देना होगा। आरएफपी दस्तावेजों को प्राप्त करने की प्रक्रिया इस नोटिस के अनुबंध ए में सूचीबद्ध है। आरएफपी 2 फरवरी, 2024 तक खरीद के लिए उपलब्ध रहेगा।

पेमेंट कन्फर्नेशन के लिए ईमेल करें 

इच्छुक पार्टियों से अनुरोध है कि वे अनुबंध ए में निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार आरएफपी की खरीद के लिए किए गए भुगतान का विवरण rfp@bcci.tv पर ईमेल करें। यह स्पष्ट किया जाता है कि आरएफपी दस्तावेज़ केवल गैर-वापसीयोग्य आरएफपी शुल्क के भुगतान की पुष्टि पर ही साझा किए जाएंगे।

स्पॉन्सरशिप और अधिकार के लिए RFP जरूरी 

अधिकार और दायित्व खरीदने के इच्छुक किसी भी पार्टी को आरएफपी खरीदना आवश्यक है। हालांकि, केवल आरएफपी में निर्धारित पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले और उसमें निर्धारित अन्य नियमों, शर्तों के अधीन पार्टियां ही बोली लगाने के योग्य होंगे। यह स्पष्ट किया जाता है कि केवल आरएफपी खरीदने से कोई भी व्यक्ति बोली लगाने का हकदार नहीं हो जाता। बीसीसीआई के पास बिना कोई कारण बताए किसी भी स्तर पर बोली प्रक्रिया को रद्द करने या संशोधित करने का अधिकार भी है।

Tags:    

Similar News