Hardik Pandya: पंड्या भाइयों की जिंदगी बनी गेम ऑफ थ्रोन्स, इस सौतेले भाई ने लगाया करोड़ों का चुना!

Hardik Pandya Step Brother Vaibhav Pandya: हार्दिक और क्रुणाल पांड्या क्रिकेट में तो कमाल कर रहे हैं, लेकिन दोनों भाइयों की निजी जिंदगी में गेम ऑफ थ्रोन्स जैसी अफरा-तफरी मची हुई है

Update: 2024-04-12 11:03 GMT

Hardik Pandya Step brother Vaibhav Pandya (Photo. Social Media)

Hardik Pandya: आईपीएल 2024 के दौरान मुंबई इंडियंस की टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या और लखनऊ सुपरजाइंट्स के बेहतरीन ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या क्रिकेट में बेहद ही कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। हालांकि दोनों भाइयों की निजी जिंदगी में गेम ऑफ थ्रोन्स जैसी अफरा-तफरी मची हुई है। क्योंकि इन दोनों के सौतेले भाई वैभव पांड्या ने दोनों भाइयों को करोड़ों का चूना लगाया है। हालांकि यह मामला अब पुलिस तक भी पहुंच चुका है।

वैभव पांड्या ने लगाया करोड़ों का चुना

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हार्द‍िक-क्रुणाल से ठगी करने वाले आरोपी और उनके ही सौतेले भाई वैभव पांड्या को हाल ही में मुंबई की इकोनॉमिक ऑफेंस विंग ने गिरफ्तार किया है। वैभव पांड्या पर आरोप है कि उन्होंने क्रिकेटर्स पांड्या ब्रदर्स को तकरीबन 4 करोड़ से अधिक का चूना लगाया है। वैभव पांड्या ने बिजनेस का पैसा पार्टनरशिप फर्म से निकाला और दूसरे खातों में भेज दिया। उन्होंने कुल 4.3 करोड़ की राशि को दूसरे खातों में ट्रांसफर कर ली, जिसके कारण हार्दिक और क्रुणाल को 4.3 करोड़ का भारी नुकसान हुआ है।

क्या है वैभव पांड्या का पूरा मामला?

आपको बताते चलें कि ये मामला वर्ष 2021 से शुरू हुआ, जब हार्दिक और क्रुणाल पांड्या ने अपने एक सौतेले भाई वैभव पांड्या के साथ मिलकर पॉलिमर बिजनेस की एक नई कंपनी शुरू की थी। इस कंपनी में हार्दिक तथा क्रुणाल की हिस्सेदारी पूरे 40-40 प्रतिशत थी, वहीं सौतेला भाई वैभव इसमें 20 प्रतिशत का मालिक था। इसी कंपनी से होने वाला लाभ भी इसी अनुपात में ही तीनों के भाइयों के बीच में बंटना था। लेकिन सौतेला भाई वैभव पांड्या ने इस कंपनी के पैसों को किसी अन्य के खातों में ट्रांसफर कर दिया।

यही नहीं कंपनी में उसके लाभ में अपने हिस्सेदारी को भी बढ़ाकर वैभव ने 33 प्रतिशत कर ली। इस पूरे हेरफेर के कारण ही हार्दिक और क्रुणाल को पूरे 4.3 करोड़ का नुकसान हुआ है। जबकि वैभव ने कंपनी को हुए लाभ की रकम को एक अन्य कंपनी बनाकर उसके खाते में भेज दी थी। अब मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा यानि की इकोनॉमिक ऑफेंस विंग ने वैभव को गिरफ्तार कर लिया और फिर इसके बाद वैभव को कोर्ट में भी पेश किया गया। जहाँ से कोर्ट ने उसे 5 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

Tags:    

Similar News