IPL Auction 2024: पैट कमिंस को मोटी रकम मिलने पर उनके ही हमवतन पूर्व दिग्गज ने उठाए सवाल, बताया-'क्यों नहीं मिलने चाहिए थे इतने पैसे'

IPL Auction 2024: दुबई में मंगलवार को हुए मिनी ऑक्शन में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.50 करोड़ रुपये की भारी रकम में खरीदा

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2023-12-21 07:05 GMT

IPL Auction 2024(Source_Social Media)

IPL Auction 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के मिनी ऑक्शन में कुछ खिलाड़ियों को लेकर फ्रेंचाइजी ने अपनी पूरी तिजोरी खाली कर दी। इस बार का ऑक्शन आईपीएल के इतिहास का सबसे खास ऑक्शन बन गया, जहां एक नहीं बल्कि दो खिलाड़ियों ने आईपीएल की नीलामी के इतिहास में रिकॉर्ड तोड़ प्राइज हासिल की। भले ही आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क बन गए हैं, लेकिन इसी ऑक्शन में आईपीएल इतिहास का सबसे महंगे खिलाड़ी के रूप में कुछ देर तक ऑस्ट्रेलिया के ही खिलाड़ी पैट कमिंस का नाम चला था।

पैट कमिंस को मिली राशि पर उठने लगे हैं सवाल

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस को यहां जबरदस्त दाम मिले, जिसकी उम्मीद उन्होंने सपने में भी नहीं की थी। कमिंस पर सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.50 करोड़ रुपये लुटा दिए और अपने पाले में कर लिया। कमिंस को पाने के लिए कईं फ्रेंचाइजी जी-जान से दांव लगाती रही और आखिर में कमिंस को ऑरेंज आर्मी ने अपने साथ कर लिया। मिनी ऑक्शन में पैट कमिंस ने बहुत ही भारी भरकम राशि हासिल की है। जिसके बाद से अब सवाल उठने लगे हैं।

ऑस्ट्रेलिया के ही पूर्व दिग्गज जेसन गिलेस्पी ने माना, कमिंस नहीं कर पाएंगे इतनी राशि के साथ न्याय

मिचेल स्टार्क को 24.75 करोड़ रुपये में कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीदा, लेकिन उनसे कम राशि हासिल करने वाले पैट कमिंस पर सवाल खड़े हो रहे हैं। कमिंस पर सवाल उठाने वाला किसी और देश का नहीं बल्कि उनके ही देश के एक पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने सावलिया निशान लगाया है। पूर्व कंगारू तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी ने पैट कमिंस को मिली राशि को गलत बताया है। उनका मानना है कि कमिंस बहुत ही अच्छे गेंदबाज हैं, लेकिन वो टेस्ट के ज्यादा अच्छे गेंदबाज हैं। टी20 फॉर्मेट के लिहाज से उन्हें जो प्राइज मिली है उसके साथ वो न्याय नहीं कर पाएंगे।

पैट कमिंस अच्छे गेंदबाज, लेकिन टी20 फॉर्मेट के नहीं- जेसन गिलेस्पी

एक इंटरव्यू के दौरान ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज रहे जैसन गिलेस्पी ने पैट कमिंस को मिली राशि को पूरी तरह से अनफेयर बताया। उनका मानना है कि पैट कमिंस को ज्यादा रकम मिल गई। गिलेस्पी ने कहा कि, "पैट कमिंस काफी क्वालिटी बॉलर हैं और क्वालिटी लीडर हैं। हमने ये देखा है। मुझे नहीं लगता है कि टी20 उनका बेस्ट फॉर्मेट है। मेरे हिसाब से वो टेस्ट के अच्छे गेंदबाज हैं। व्यक्तिगत तौर पर मुझे लगता है कि टेस्ट क्रिकेट उनका सबसे बेहतरीन फॉर्मेट है। वो टी20 के अच्छे गेंदबाज हैं और कोई गलती नहीं करते हैं लेकिन इतने ज्यादा पैसे मेरे हिसाब से उनके लिए काफी ज्यादा हैं। "

Tags:    

Similar News