IPL 2020: नीलामी के लिए फाइनल लिस्ट जारी, 639 खिलाड़ी हो गए बाहर

आईपीएल 2020 की नीलामी के लिए 332 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्‍ट किया गया है। 19 दिसंबर को कोलकाता में नीलामी होगी। इससे पहले आईपीएल नीलामी के लिए 971 खिलाड़ियों ने नाम दिए थे। इनमें 639 खिलाड़ियों को हटा दिया गया है। शॉटलिस्‍ट किए गए खिलाड़ियों की सूची आईपीएल की सभी टीमों को भेज दी गई है।

Update: 2019-12-12 15:55 GMT

मुंबई: आईपीएल 2020 की नीलामी के लिए 332 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्‍ट किया गया है। 19 दिसंबर को कोलकाता में नीलामी होगी। इससे पहले आईपीएल नीलामी के लिए 971 खिलाड़ियों ने नाम दिए थे। इनमें 639 खिलाड़ियों को हटा दिया गया है। शॉटलिस्‍ट किए गए खिलाड़ियों की सूची आईपीएल की सभी टीमों को भेज दी गई है।

इस लिस्‍ट में 19 भारतीय अनकैप्‍ड (जो इंटरनेशनल मैच नहीं खेले हैं) और 24 नए खिलाड़ी हैं। भारतीय खिलाड़ियों में रॉबिन उथप्‍पा सबसे महंगे हैं। उन्‍होंने अपनी बेस प्राइस 1.5 करोड़ रुपये रखी है यानी उन पर बोली की शुरुआत 1.50 करोड़ रुपये से शुरू होगी।

यह भी पढ़ें...राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की सभी पुनर्विचार याचिकाएं, अब नहीं खुलेगा केस

बता दें कि पिछले दो सीजन के सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी जयदेव उनादकट की बेस प्राइस 1 करोड़ रुपये है। आईपीएल 2020 की नीलामी काफी छोटे स्‍तर की है। इस बार टीमों के पास केवल 73 जगह ही खाली हैं।

शॉर्टलिस्‍ट किए गए खिलाड़ियों में केसरिक विलियम्‍स, मुश्फिकुर रहीम और एडम जंपा जैसे नाम हैं जो नए नाम हैं। केसरिक विलियम्‍स हाल ही में खत्म हुए इंडिया वेस्‍टइंडीज सीरीज के दौरान काफी चर्चा में थे। उनके और विराट कोहली के बीच मैदान पर काफी टकराव नजर आई।

यह भी पढ़ें...CAB पर पूर्वोत्तर में बढ़ा तनाव, इंटरनेट बंद, फ्लाइटें रद्द, जानें दिनभर के बड़े अपडेट्स

ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज क्रिस लिन, एरोन फिंच और इंग्लिश बल्‍लेबाज जेसन रॉय को लेकर काफी उत्साह है। लिन आईपीएल 2019 में कोलकाता नाइटराइडर्स के साथ थे, लेकिन अब उन्‍हें रिलीज कर दिया गया है।

भारतीय खिलाड़ि‍यों की बात करें तो अंडर 19 प्‍लेयर यशस्‍वी जायसवाल, विराट सिंह ऐसे नाम हैं जिनकी डिमांड बढ़ सकती है। इनको अधिक दामों पर खरीदा जाए तो किसी को अचंभा नहीं होगा।

Tags:    

Similar News