टी-20 विश्वकप से पहले इंडिया के लिए बुरी खबर, जसप्रीत बुमराह हो सकते हैं टीम से बाहर!

Jasprit Bumrah: रतीय टीम के लिए टी-20 विश्वकप से पहले एक बुरी खबर है। हाल ही में एशिया कप से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह की चोट को लेकर एक बड़ा अपडेट मिल रहा है। एशिया कप के बाद अब उनके टी20 वर्ल्ड कप में खेलने पर सस्पेंस बना हुआ है।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-08-12 07:57 GMT

Jasprit Bumrah: भारतीय टीम के लिए टी-20 विश्वकप से पहले एक बुरी खबर है। हाल ही में एशिया कप से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह की चोट को लेकर एक बड़ा अपडेट मिल रहा है। एशिया कप के बाद अब उनके टी20 वर्ल्ड कप में खेलने पर सस्पेंस बना हुआ है। हाल ही में बुमराह अपनी पुरानी चोट से परेशान थे। जिसके बाद उनको एशिया कप की टीम में शामिल नहीं किया गया। लेकिन अगर वो टी-20 विश्वकप से पहले फिट नहीं होते हैं तो यह भारत के लिए बहुत बड़ा झटका होगा। बुमराह टी-20 के सबसे शानदार गेंदबाज़ों में शामिल किए जाते हैं।

बुमराह की चोट चिंता का विषय:

इनसाइड स्पोर्ट्स की रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बुमराह की चोट पर एक बड़ा अपडेट दिया है। उन्होंने कहा ''बुमराह की चोट चिंता का विषय बन गया। टी-20 विश्वकप के अभी दो महीने शेष है और ऐसे वक्त पर उनको पुरानी चोट ने फिर जकड़ लिया। ऐसे में अब हालत पर करीब से नजर रखे हुए हैं।'' ऐसे में अगर बुमराह अपनी चोट से उभर नहीं पाते हैं तो उन्हें टी-20 विश्वकप टीम से बाहर होना पड़ सकता है।

बुमराह की गैरमौजूदगी पड़ेगी भारी:

बता दें जसप्रीत बुमराह भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के सबसे शानदार टी-20 गेंदबाज़ माने जाते हैं। जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया का गेंदबाज़ी आक्रमण काफी साधारण नज़र आता है। उनके अलावा टीम में सिर्फ भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी ही अनुभवी गेंदबाज़ है। मोहम्मद शमी को भारतीय एशिया कप टीम में जगह नहीं मिली। क्रिकेट जानकारों का मानना हैं कि बुमराह की गैरमौजूदगी टीम इंडिया को एशिया कप और टी-20 विश्वकप में भारी पड़ सकती है।

युवा गेंदबाज़ो पर भरोसा पड़ेगा भारी:

पिछले कुछ मैचों में टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने युवा खिलाड़ियों में काफी भरोसा जताया है। भुवनेश्वर कुमार की जगह आवेश खान से गेंदबाज़ी करवाना उनको भारी भी पड़ा था। इसके बावजूद शमी को एशिया कप की टीम से बाहर रखा गया और आवेश खान और अर्शदीप सिंह को उनसे तवज्जो दी गई। ऐसे में अब बड़ा सवाल है कि क्या बुमराह और शमी के बिना भारतीय युवा गेंदबाज़ टीम को जीताने में सक्षम है..?

एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंहऔर अवेश खान।  

Tags:    

Similar News