खेलो मास्टर्स नेशनल गेम्स का लखनऊ में होगा आयोजन, खेलेंगे 90 साल तक के एथलीट

खेलो मास्टर्स गेम्स फाउंडेशन की लखनऊ में हुई एजीएम के बाद फाउंडेशन के महासचिव शैलेंद्र सिंह ने बताया कि लगभग सवा साल बाद मास्टर्स खिलाड़ी 15 खेलों की स्पर्धाओं में उतरेंगे।

Update: 2021-02-27 18:10 GMT
खेलो मास्टर्स गेम्स फाउंडेशन की लखनऊ में हुई एजीएम के बाद फाउंडेशन के महासचिव शैलेंद्र सिंह ने बताया कि लगभग सवा साल बाद मास्टर्स खिलाड़ी 15 खेलों की स्पर्धाओं में उतरेंगे।

लखनऊ: द्वितीय खेलो मास्टर्स नेशनल गेम्स का आयोजन नवाबों के शहर लखनऊ में होगा। इन खेलों में विभिन्न आयु वर्ग में मास्टर्स एथलीट हिस्सा लेंगे। इसमें 35 साल से लेकर 90 साल तक के एथलीट खेलते दिखाई देंगे।

खेलो मास्टर्स गेम्स फाउंडेशन की लखनऊ में हुई एजीएम के बाद फाउंडेशन के महासचिव शैलेंद्र सिंह ने बताया कि लगभग सवा साल बाद मास्टर्स खिलाड़ी 15 खेलों की स्पर्धाओं में उतरेंगे। पिफलहाल इन गेम्स के आयोजन की संभावित तारीख 20 से 23 मई है, लेकिन अभी इस पर अंतिम पफैसला नहीं हुआ हैं।

5000 खिलाड़ी हो सकते हैं शामिल

उन्होंने बताया कि 15 गेम्स की स्पर्धा में लगभग 5000 खिलाड़ियों के हिस्सा लेने का अनुमान है। हम आयोजन स्थल के बारे में बाद में पफैसला लेंगे। इस बारे में स्पोर्ट्स कॉलेज, केडी सिंह बाबू स्टेडियम, बीबीडी स्टेडियम पर चर्चा चल रही है।

Full View

ये भी पढ़ें...अब गोरखपुर चिड़ियाघर में दहाड़ेंगे पटौदी और मरियम, इनकी उम्र जानकर चौंक जाएंगे

व्यक्तिगत खेलों में 35 साल से ऊपर और टीम गेम्स में 45 साल से ऊपर के खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। इस बार इन खेलों में वॉलीबाल, बास्केटबॉल, हॉकी, नेटबॉल, हैंडबॉल, टेनिस, बैडमिंटन, शूटिंग, चाकबॉल, कुश्ती और तैराकी सहित अन्य खेलों की स्पर्धा होंगी।

ये भी पढ़ें...लखनऊ में भोजपुरी की इन पांच फ‍िल्‍मों का हुआ भव्य मुहूर्त, स्टार्स का लगा जमावड़ा

इस अवसर पर िद्वतीय खेलो मास्टर्स गेम्स के आयोजन समिति के अध्यक्ष डा.आशुतोष मिश्रा, संयुक्त सचिव बिपुल सैंकिया, कार्यकारिणी सदस्य बलबिंदर सिंह, पद्मश्री बास्केटबॉल प्लयेर अनिताा पालदुरई, उपाध्यक्ष एस.पुरूषोत्तम और तमिलनाडु खेलो मास्टर्स गेम्स पफेडरेशन के अध्यक्ष एडम एंटोनी सिंक्लेयर मौजूद थे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News