पहले चोट और फिर कोरोना के चलते टीम से बाहर केएल राहुल ने भावुक पोस्ट शेयर कर लिखी ये बात...

KL Rahul: राहुल पिछले 3-4 महीनों से एक भी मैच नहीं खेल पाए हैं। मार्च के बाद से वो कमर की चोट के चलते टीम से बाहर है। हाल ही में उन्होंने जर्मनी में स्पोर्ट्स हर्निया का ऑपरेशन भी कराया था।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-07-31 04:05 GMT

KL Rahul: अगले महीने होने वाले एशिया कप के लिए कुछ ही दिनों में टीम इंडिया का एलान हो जाएगा। टीम में चयन को लेकर कई खिलाड़ियों को लेकर संशय बना हुआ है। इसमें एक नाम केएल राहुल का भी शामिल है। केएल राहुल पिछले 3-4 महीनों से क्रिकेट के मैदान से बाहर हैं। पहले चोट के चलते टीम इंडिया का यह स्टार खिलाड़ी परेशान था, लेकिन अभी वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम में चुना गया तो कोरोना ने जकड़ लिया। अब ज़िम्बाब्वे के दौरे के लिए भी उन्हें टीम में नहीं चुना गया तो उनके फैंस काफी निराश हो गए। राहुल ने अपने इस दर्द को सोशल मीडिया पर भावुक पोस्ट शेयर कर अपने फैंस के साथ साझा किया।

फिटनेस और स्वास्थ्य के चलते टीम से बाहर:

राहुल पिछले 3-4 महीनों से एक भी मैच नहीं खेल पाए हैं। मार्च के बाद से वो कमर की चोट के चलते टीम से बाहर है। हाल ही में उन्होंने जर्मनी में स्पोर्ट्स हर्निया का ऑपरेशन भी कराया था। जिसके बाद वो मैदान पर वापसी के लिए बिल्कुल तैयार भी हो गए। लेकिन फिर वेस्टइंडीज दौरे से पहले COVID-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए। जिसके बाद उन्हें विंडीज के खिलाफ टी-20 टीम से भी बाहर कर दिया गया। उनकी जगह टीम में संजू सैमसन को शामिल किया गया है।

जिम्बाब्वे दौरे से बाहर:

वेस्टइंडीज दौरे से कोरोना के चलते टीम से बाहर होने के बाद केएल राहुल को जिम्बाब्वे दौरे में टीम में शामिल किया जाना था। लेकिन अभी उन्होंने अपना फिटनेस टेस्ट पास नहीं किया है। ऐसे में जिम्बाब्वे दौरे के लिए भी टीम में उन्हें जगह नहीं मिली। इस दौरे पर वो रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में राहुल टीम की कमान संभालते लेकिन उनकी जगह अब शिखर धवन को टीम का कप्तान नियुक्त किया। अब जिम्बाब्वे दौरे से बाहर होने पर फैंस एशिया कप टीम में उनकी जगह पक्की नहीं मान रहे हैं। ऐसे में उन्होंने ट्विटर पर भावुक पोस्ट लिखा है...

भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करना सर्वोच्च सम्मान: केएल राहुल

केएल राहुल ने भावुक पोस्ट में लिखा कि "मैं अपने स्वास्थ्य और फिटनेस के बारे में कुछ बातें स्पष्ट करना चाहता था। पिछले महीने मेरी सर्जरी हुई थी, और मैंने वेस्टइंडीज के टीम दौरे के लिए प्रैक्टिस भी शुरू कर दी थी। लेकिन दुर्भाग्य से मेरा कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आ गया। जिसके चलते अब टीम इंडिया में मेरी वापसी कुछ समय के लिए टल गई। भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करना सर्वोच्च सम्मान है। जल्द ही टीम में वापसी की उम्मीद है।  

Tags:    

Similar News