IPL 2020: इन दो टीमों के बीच पहली टक्कर, आज जारी होगा पूरा शेड्यूल

आईपीएल 2020 का आगाज 19 सितंबर को आईपीएल इतिहास की दो सबसे बड़ी टीमें मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबले से होगा।

Update:2020-09-06 11:34 IST
आईपीएल 2020 का आगाज 19 सितंबर को आईपीएल इतिहास की दो सबसे बड़ी टीमें मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबले से होगा।

नई दिल्ली: क्रिकेट के सबसे बड़े त्योहार आईपीएल के 13वें सीजन का आगाज अब होने में अब बस कुछ ही दिनों की देर है। 19 सितंबर से आईपीएल का त्योहार शुरू हो जाएगा और चौकों-छक्कों की बारिश होने लगेगी। कोरोना के चलते इस बार IPL का आयोजन यूएई में होना है। ऐसे में सभी टीमें यूएई पहुंच चुकी हैं। और अपनी तैयारी शुरू कर चुकी हैं।IPL की शुरूआत तो 19 सितंबर से हो जाएगी। लेकिन अभी तक आईपीएल का पूरी शेड्यूल जारी नहीं हो सका है। ऐसे में आज आईपीएल 2020 का पूरा शेड्यूल जारी किया जाएगा।

धोनी-रोहित के बीच होगा पहला मुकाबला

आईपीएल 2020 का आगाज 19 सितंबर को आईपीएल इतिहास की दो सबसे बड़ी टीमें मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबले से होगा। लेकिन आईपीएल का पूरा शेड्यूल आज यानी 6 सितंबर को जारी किया जाएगा। आमतौर पर आईपीएल का शेड्यूल जल्दी जारी कर दिया जाता है। लेकिनव इस बार कोरोना वायरस की वजह से पूरा आईपीएल ही बाधित है। जिसके चलते IPL शुरू होने के 2 हफ्ते पहले तक आईपीएल का पूरा शेड्यूल अभी जारी नहीं हो पाया है। BCCI के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आईपीएल के उद्घाटन मैच में कोई बदलाव नहीं होगा।

ये भी पढ़ें- चीन का सीक्रेट मिशन: लॉन्च किया ये दमदार स्पेसक्राफ्ट, जानिए ड्रैगन का क्या है प्लान

IPL 2020 शेड्यूल (फाइल फोटो)

वो पहले से निर्धारित चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच ही खेला जाएगा। यानी कि पहले मैच से ही आईपीएल का पारा चढ़ जाएगा। जब महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा 19 सितंबर को आमने-सामने आएंगे। गौरतलब है कि मुंबई इंडियंस आईपीएल की मौजूदा चैंपियन भी है। जबकि चेन्नई आईपीएल की मौजूदा उपविजेता है। यानी कि पहले ही मैच में पिछले सीजन के विजेता और उपविजेता आमने-सामने टकराएंगे। इस बार यह टूर्नामेंट 19 सितंबर से 10 नवंबर तक खेला जाएगा. आईपीएल के 60 मैच तीन स्थलों- दुबई, अबु धाबी और शारजाह में 53 दिनों तक खेले जाएंगे.

कोरोना वायरस की वजह से हुआ विलंब

IPL 2020 शेड्यूल (फाइल फोटो)

बता दें कि इससे पहले IPL शेड्यूल को लेकर तरह-तरह के सवाल उठ रहे थे कि आखिर BCCI इसे जारी करने में इतना विलंब क्यों कर रहा है जबकि टूर्नामेंट की शुरुआत 19 सितंबर से होनी है। दरअसल इस बार आईपीएल का आयोजन ही काफी विलंब से हो रहा है। एक बार तो ऐसा भी लगा कि इस बार का आईपीएल कोरोना वायरस की भेंट चढ़ जाएगा।

ये भी पढ़ें- Shraddha paksh 2020: पहले जान लें ये नियम, फिर करें पूर्वजों का तर्पण

लेकिन बीसीसीआई ने उसके बाद आईपीएल को यूएई में करने का विचार बनाया। पहले इस साल यह टूर्नामेंट 29 मार्च से खेला जाना था। लेकिन कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए इसे स्थगित कर दिया गया। अब इस टूर्नामेंट का आयोजन बायो सिक्योर बबल में संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में किया जा रहा है।

Tags:    

Similar News