पाक क्रिकेटर कामरान अकमल ने अर्शदीप सिंह और सिखों का उड़ाया मजाक, हरभजन ने दिया तीखा जवाब तो मांगी माफी

T20 World Cup 2024: अकमल ने अर्शदीप पर टिप्पणी के जरिए सिख समाज का मजाक उड़ाया था। अकमल की टिप्पणी पर टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने तीखा जवाब दिया है।

Written By :  Anshuman Tiwari
Update: 2024-06-11 07:47 GMT

Harbhajan Singh, Kamran Akmal , Arshdeep Singh  (photo: social media )

T20 World Cup 2024: भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए टी 20 वर्ल्ड कप मुकाबले में भारत ने शानदार जीत हासिल की है। इस मैच के दौरान पाकिस्तानी क्रिकेटर कामरान अकमल ने भारत के गेंदबाज अर्शदीप सिंह को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। अकमल ने अर्शदीप पर टिप्पणी के जरिए सिख समाज का मजाक उड़ाया था। अकमल की टिप्पणी पर टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने तीखा जवाब दिया है।

हरभजन सिंह ने कहा कि कामरान अकमल को अपना गंदा मुंह बंद रखना चाहिए और यह जानने की कोशिश करना चाहिए कि सिख समाज ने उनके लिए क्या किया है। अपनी आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर कामरान अकमल की सोशल मीडिया पर खूब आलोचना शुरू हो गई जिसके बाद उन्होंने अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांग ली है।

कामरान अकमल ने उड़ाया था मजाक

न्यूयॉर्क में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए टी 20 मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने अर्शदीप सिंह से पारी का आखिरी ओवर कराया था। इस ओवर में जीत हासिल करने के लिए पाकिस्तान की टीम को 18 रन बनाने थे मगर पाकिस्तान के बल्लेबाज सिर्फ 11 रन ही बना सके थे। ऐसे में भारत में यह मुकाबला 6 रनों से जीत लिया था।

इस दौरान पाकिस्तान के टीवी शो में क्रिकेटर कामरान अकमल ने अर्शदीप सिंह से आखिरी ओवर कराने पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। उन्होंने अर्शदीप सिंह से आखिरी ओवर करने का मजाक उड़ाते हुए कहा था कि 12 बज गए हैं और सरदार से आखिरी ओवर कराया जा रहा है। उनका कहना था कि किसी सिख को रात 12 बजे के बाद आखिरी ओवर नहीं दिया जाना चाहिए। हालांकि अर्शदीप सिंह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए भारत को जीत दिला दी थी।


हरभजन सिंह ने दिया तीखा जवाब

कामरान अकमल की ओर से अर्शदीप के जरिए सिख समाज का मजाक उड़या जाना हरभजन सिंह को काफी नागवार गुजरा। इस वीडियो को देखने के बाद हरभजन सिंह ने कामरान अकमल को तीखा जवाब दिया।

हरभजन सिंह ने एक्स पर लिखा, लाख दी लानत तेरे कमरान अकमल…। आपको अपनी गंदी जुबान खोलने से पहले सिखों का इतिहास जानना चाहिए। हम सिखों ने आपकी माताओं और बहनों को तब बचाया था जब उन्हें आक्रमणकारियों ने अगवा कर लिया था, समय तकरीबन 12 बजे का था। थोड़ा तो शर्म करो। हरभजन सिंह के अलावा सोशल मीडिया पर अन्य लोगों ने भी अकमल की इस आपत्तिजनक टिप्पणी की तीखी आलोचना की।


कामरान अकमल ने मांगी माफी

अपने जमाने के मशहूर क्रिकेटर हरभजन सिंह की प्रतिक्रिया सामने आने के बाद कामरान अकमल ने अपनी टिप्पणी पर माफी मांगी है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि मुझे अपने हाल के कमेंट पर गहरा खेद है और मैं हरभजन सिंह और सिख समुदाय से माफी मांगता हूं। मेरे शब्द अनुचित और अपमानजनक थे। मैं दुनियाभर के सिखों का सम्मान करता हूं। मेरा कभी किसी को ठेस पहुंचाने का इरादा नहीं था।

भारत से मिली इस हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में भूचाल आ गया है और टीम में आमूल-चूल बदलाव की मांग तेज हो गई है। मशहूर क्रिकेटर वसीम अकरम ने पाकिस्तानी टीम के शर्मनाक प्रदर्शन की तीखी आलोचना की है।



Tags:    

Similar News