दुबई में 10 महीने पहले जब शाहीन अफरीदी ने भारत पर बरपाया था कहर, जानिए उस मैच की पूरी कहानी...

IND vs PAK Dubai Match: एशिया कप में रविवार को भारत का मुकाबला चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से होगा। इस मैच को लेकर क्रिकेट फैंस में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। लेकिन टीम इंडिया के खिलाड़ियों और फैंस के लिए यह मैच ज्यादा अहम माना जा रहा है, क्योंकि इसी मैदान पर 10 महीने पहले पाकिस्तान ने भारत को बड़ा जख्म दिया था। टी-20 वर्ल्ड कप का वो मैच आज भी सभी भारतीय फैंस के जेहन में बना हुआ है।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-08-28 06:25 GMT

PAK vs IND Dubai Match: एशिया कप में रविवार को भारत का मुकाबला चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से होगा। इस मैच को लेकर क्रिकेट फैंस में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। लेकिन टीम इंडिया के खिलाड़ियों और फैंस के लिए यह मैच ज्यादा अहम माना जा रहा है, क्योंकि इसी मैदान पर 10 महीने पहले पाकिस्तान ने भारत को बड़ा जख्म दिया था। टी-20 वर्ल्ड कप का वो मैच आज भी सभी भारतीय फैंस के जेहन में बना हुआ है।उस मैच में तेज़ गेंदबाज़ शाहीन अफरीदी ने टीम इंडिया पर कहर बरपाया था। वहीं बल्लेबाज़ी में बाबर आज़म और मोहम्मद रिज़वान ने भारतीय गेंदबाज़ों की जमकर धुनाई की थी। चलिए हम आपको उस मैच की पूरी कहानी बताते हैं कि कैसे मजबूत भारतीय टीम को पाकिस्तान ने बुरी तरह हराया था....

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर किया था गेंदबाज़ी का फैसला:

24 अक्टूबर 2021 का दिन.. दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम और विश्वकप में भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला। उस मैच को भारतीय फैंस चाहकर भी नहीं भुला पाए। क्योंकि उस मैच में मिली हार के बाद भारत जैसी मजबूत टीम सेमीफाइनल से पहले ही बाहर हो गई। विश्वकप में हुए उस मैच में पाक टीम के कप्तान बाबर आज़म ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाज़ी का फैसला किया था। भारतीय टीम ने उस मैच में अपने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाए थे। भारत की तरफ से उस मैच में कप्तान विराट कोहली ने बेहतरीन बल्लेबाज़ी की। कोहली ने 49 गेंदों पर 57 रनों की पारी खेली थी। लेकिन इसके बावजूद टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा।

शाहीन अफरीदी ने बरपाया था कहर:

इस मैच में शाहीन अफरीदी ने भारतीय टॉप आर्डर को ध्वस्त कर दिया था। दुनिया के सबसे खतरनाक ओपनर बल्लेबाज़ रोहित शर्मा तो पहले गेंद पर अफरीदी के शिकार हो गए थे। वो टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका था। लेकिन इसके अलगे ही ओवर में शाहीन अफरीदी ने केएल राहुल को 3 रनों के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया था। उसके बाद सूर्यकुमार यादव भी 11 रन बनाकर हसन अली का शिकार बन गए। इसके बाद विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए अर्धशतक जमाया था। लेकिन फिर वो भी अफरीदी के जाल में फंस गए थे। दमदार बल्लेबाज़ी से भरी टीम इंडिया इस मैच में जैसे-तैसे करके 150 रनों तक पहुंची थी।

बाबर-रिज़वान ने की गेंदबाज़ों की जमकर धुनाई:

दुबई की पिच पर 150 रनों का स्कोर चेज करना काफी कठिन हो जाता है। लेकिन टीम के कप्तान बाबर आज़म ने अपने साथी मोहम्मद रिज़वान के साथ मिलकर भारतीय गेंदबाज़ों का कचूमर निकाल दिया था। उस मैच में भारतीय गेंदबाज़ों का लचर प्रदर्शन देखने को मिला था। भारतीय गेंदबाज़ पाकिस्तान के बल्लेबाज़ों का एक विकेट लेने के लिए तरस गए थे। इस मुकाबले को पाकिस्तान ने 10 विकेट से जीता था। उस मैच में रिज़वान ने 55 गेंदों पर नाबाद 79 रनों की पारी खेली थी। जिसमें उनके बल्ले से 6 चौके और तीन छक्के भी निकले। जबकि कप्तान आज़म ने इस मैच में 52 गेंदों पर नाबाद 68 रन बनाए थे।

मैच संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

भारत:

151/7 20 ओवर

विराट कोहली: 57 रन

ऋषभ पंत: 39 रन

शाहीन अफरीदी: 31 रन पर तीन विकेट

पाकिस्तान:

152/0 - 17.5 ओवर

मोहम्मद रिज़वान- 79 रन नाबाद

बाबर आज़म- 68 रन नाबाद

रविंद्र जडेजा- 28 रन बिना विकेट 4 ओवर

प्लेयर ऑफ़ दी मैच: शाहीन अफरीदी

Tags:    

Similar News