PAK W vs WI W: वेस्टइंडीज की रोमांचक जीत, पाकिस्तान को 3 रन से हराया

PAK W vs WI W: महिला टी-20 विश्वकप के शुरूआती मैचों में कई बड़े रोमांचक मैच देखने को मिले हैं। टी-20 विश्वकप के पहले ही दिन मेजबान अफ्रीका को श्रीलंका के सामने हार का सामना करना पड़ा। उसके बाद भारत और पाकिस्तान के बीच बड़ा रोमांचक मैच देखने को मिला।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2023-02-20 04:20 GMT

PAK W vs WI W

PAK W vs WI W: महिला टी-20 विश्वकप के शुरूआती मैचों में कई बड़े रोमांचक मैच देखने को मिले हैं। टी-20 विश्वकप के पहले ही दिन मेजबान अफ्रीका को श्रीलंका के सामने हार का सामना करना पड़ा। उसके बाद भारत और पाकिस्तान के बीच बड़ा रोमांचक मैच देखने को मिला। रविवार को एक बार फिर एक बहुत ही रोमांचक मुकाबला हुआ। इसमें वेस्टइंडीज ने लो- स्कोरिंग मैच में पाकिस्तान को शानदार गेंदबाज़ी की बदौलत तीन रनों से हरा दिया। इसके साथ ही वेस्टइंडीज़ की यह इस टी-20 विश्वकप में पहली हार के बाद लगातार दो जीत हो गई हैं।

वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को 3 रन से हराया:

इस मैच में वेस्टइंडीज़ ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 116 रन बनाए थे। पाकिस्तान की गेंदबाज़ों ने काफी किफायती गेंदबाज़ी करते हुए वेस्टइंडीज़ की बल्लेबाज़ों को रन बनाने का कोई मौका नहीं दिया। विंडीज टीम के लिए राशदा विल्लियम्स ने इस मैच में 30 रनों की पारी खेली। उनके अलावा पूरे मैच में कोई दूसरी बल्लेबाज़ 30 रनों का आंकड़ा नहीं छू पाई। पाकिस्तान की तरफ से निदा डार ने 13 रन देकर दो विकेट चटकाए। वेस्टइंडीज़ ने इस मैच में पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 117 रनों का लक्ष्य रखा।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की भी शुरुआत भी खराब रही। पाकिस्तान ने 15 के स्कोर पर अपने दो विकेट खो दिए थे। इसके बाद निदा (27) ने टीम को वापसी जरूर करवाई, लेकिन यह काफी नहीं रहा। आखिर में पाक टीम को इस मैच में तीन रन से हार का सामना करना पड़ा। अब पाकिस्तान की टीम के लिए सेमीफाइनल की राह बेहद कठिन हो गई हैं। जबकि वेस्टइंडीज़ और भारत के बीच सेमीफाइनल के लिए टक्कर देखने को मिलेगी।

भारत के लिए आसान हुई सेमीफाइनल की राह:

पाकिस्तान की इस हार से भारत के लिए सेमीफाइनल में पहुँचने की राह और भी आसान हो गई हैं। पाकिस्तान ने अब तक तीन मैचों में से दो गंवा दिए। जबकि एक मैच में पाक टीम को जीत मिली। ऐसे में अब उसका सेमीफाइनल में पहुंचना काफी मुश्किल नज़र आ रहा हैं। ग्रुप बी में टीम इंडिया अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है। भारत का अगला मुकाबला आयरलैंड से है। अगर भारत यह मैच जीतता है तो वह सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा।   

Tags:    

Similar News