टी-20 विश्व कप खेलने भारत आएंगे पाकिस्तानी खिलाड़ी, भारत सरकार से हरी झंडी

टी-20 क्रिकेट विश्व कप को देखते हुए भारत सरकार ने पाकिस्तान के खिलाड़ियों को भारत आने देने की मंशा जाहिर कर दी है।

Written By :  Vijay Kumar Tiwari
Published By :  Dharmendra Singh
Update: 2021-04-18 05:11 GMT

विराट कोहली और पाकिस्तानी खिलाड़ी एक मैच के दौरान (फोटो: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: अब लगता है कि खेल के जरिए एक बार फिर से भारत पाक संबंधों में सुधार दिखेगा। टी-20 क्रिकेट विश्व कप को देखते हुए भारत सरकार ने पाकिस्तान के खिलाड़ियों को भारत आने देने की मंशा सरकार ने जाहिर कर दी है। इससे लगता है कि एक बार फिर से खेल के जरिए भारत पाक के बीच संबंधों को सुधारने की दिशा में पहल शुरू होगी।

जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान के क्रिकेटरों को भारत में अक्टूबर में होने वाले टी-20 विश्व कप के लिये वीजा मिलेगा । भारतीय क्रिकेट बोर्ड की शीर्ष परिषद को बोर्ड सचिव जय शाह ने सरकार से आश्वासन मिलने के बाद यह जानकारी दी ।
शाह ने शुक्रवार को हुई बैठक में वीडियो कांफ्रेंस में यह जानकारी दी । यह भी बताया गया कि टी-20 विश्व कप नौ स्थानों पर होगा और फाइनल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर खेला जायेगा। इसलिए इससे संबंधित तैयारियों पर जोर दिया जा रहा है।

पाकिस्तानी खिलाड़ी (फोटो: सोशल मीडिया)
अब तक तय किए गए आयोजन स्थलों में दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, कोलकाता, बेंगलुरू, हैदराबाद, धर्मशाला और लखनऊ शामिल हैं ।
परिषद के एक सदस्य ने इस बारे में बताया कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के वीजा के मसला हल हो चुका है। अभी हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि प्रशंसकों को आने की अनुमति दी जायेगी या नहीं। यह समय रहते तय हो जाने की उम्मीद है।
भारत और पाकिस्तान ने राजनयिक संबंधों में तनाव के कारण एक दशक से आपस में क्रिकेट नहीं खेला है। इससे खेल प्रेमियों में काफी निराशा है। खेल में भारत-पाक का मुकाबला देखने के लिए दोनों देशों के लोग काफी आतुर रहते हैं।


Tags:    

Similar News