लोकसभा में गूंजी टी-20 विश्वकप की जीत, टीम इंडिया को दी गई बधाई, बारबाडोस में फंसी टीम

Parliament Session 2024: टीम इंडिया विश्व कप जीतने के बाद स्वदेश रवाना नहीं हो रही है। देश वासी विश्व विजेता भारतीय खिलाड़ियों के इंतजार में बैठ हुए हैं। दरअसल, भारतीय खिलाड़ी बारबाडोस में फंस गए हैं।

Newstrack :  Network
Update: 2024-07-01 06:22 GMT

Parliament Session 2024 (सोशल मीडिया)

Parliament Session 2024: बीते 29 जून की रात को भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज़ के बारबाडोस स्टेडियम में टी-20 विश्व कप जीतकर जो झंडा बुलंद किया है, उसकी गूंज संसद भवन में भी सुनाई दी है। सोमवार को शुरू हुई 18वीं लोकसभा के पहले सत्र की कार्यवाही के दौरान लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और पूरे सदन ने भारतीय क्रिकेट टीम को टी-20 विश्व कप जीतने पर बधाई दी। स्पीकर ओम बिरला ने सदन के सदस्यों को टीम इंडिया जीत के बारे में जानकारी दी, जिसके बाद सभी सदस्यों ने कुछ देर के लिए सदन की टेबल बजाते हुए भारतीय क्रिकेट टीम और कप्तान रोहित शर्मा को बधाई देते हुए जश्न मनाया।

जीत से देश में ऊर्जा का संचार हुआ

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सदस्यों को टीम इंडिया की टी-20 विश्व कप जीत के बारे में जानकारी दी। इस दौरान उन्होंने कहा कि मुझे आपके साथ साझा करते हुए खुशी हो रही है कि भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम 29 जून को बारबाडोस में टी-20 विश्व कप जीता है। टीम इंडिया की इस ऐतिहासिक जीत से पूरे देश में जश्न का माहौल है और देशवासियों के बीच ऊर्जा का संचार हुआ है। उन्होंने आगे कहा कि इस विजय से हमारे सभी युवाओं और सभी खिलाड़ियों को संदेह प्ररेणा मिलेगी। ओम बिरला ने कहा, मैं अपनी ओर से और सदन की ओर से टीम इंडिया और उसके कप्तान रोहित शर्मा को इस ऐतिहासिक जीत के लिए बधाई देता हूं। साथ ही, यह सभा क्रिकेट प्रेम के लिए भविष्य को शुभकामनाएं देती है।

इस वजह से फंसी टीम इंडिया

उधर, टीम इंडिया विश्व कप जीतने के बाद स्वदेश रवाना नहीं हो रही है। देश वासी विश्व विजेता भारतीय खिलाड़ियों के इंतजार में बैठ हुए हैं। दरअसल, भारतीय खिलाड़ी बारबाडोस में फंस गए हैं। विश्व कप मैच के बाद से वहां का मौसम खराख हो गया है, जिसकी वजह से हवाई उड़ानें रद्द कर दी गई हैं।

चक्रवाती तूफान की आंशका, चार्टर प्लेन से लाने की व्यवस्था

मौसम रिपोर्ट के अनुसार, अगले कुछ घंटों में बारबाडोस में चक्रवाती तूफान की आशंका जताई गई है। 170-200 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावनाएं जताई गई हैं। ऐसे में ब्रिजटाउन के हवाई अड्डे को बंद कर दिया गया है और टीम इंडिया को होटल में ही रुकने को कहा गया है। इस स्थिति को देखते हुए टीम इंडिया को वहां से लाने के लिए बीसीसीआई चार्टर प्लेन की व्यवस्था कर रही है।

Tags:    

Similar News