पीएम मोदी और अमित शाह ने भी Team India Head Coach बनने हेतु बीसीसीआई को भेजा आवेदन!

Team India Head Coach PM Modi Amit Shah: इसके लिए देश-विदेश से हजारों की तादाद में आवेदन प्राप्त किए गए हैं, जिसमें कुछ बड़े नाम भी शामिल हैं

Update: 2024-05-28 06:06 GMT

Team India Head Coach PM Modi Amit Shah (Photo. Social Media)

Team India Head Coach PM Modi Amit Shah: आगामी T20 वर्ल्ड कप 2024 की समाप्ति के बाद से ही भारतीय क्रिकेट टीम के वर्तमान हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल भी समाप्त हो जाएगा। इसी कारण से मई महीने में ही बीसीसीआई की तरफ से टीम इंडिया के नए हेड कोच के लिए वैकेंसी निकाली गई। अब इसके लिए देश-विदेश से हजारों की तादाद में आवेदन प्राप्त किए गए हैं। जिसमें कुछ बड़े नाम भी शामिल हैं। इन तमाम दिग्गज नामों को लेकर खुद बीसीसीआई को भी अंदाजा नहीं रहा होगा।

Team India Head Coach पद के लिए PM Modi और Amit Shah ने किया आवेदन

आपको बताते चलें कि बीसीसीआई दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड बताया जाता है। इसके अंतर्गत नौकरी करने का मतलब है कि आपने बहुत कुछ प्राप्त कर लिया। ऐसे में टीम इंडिया के हेड कोच के पद पर निर्वाचित होना, हर किसी क्रिकेट दिग्गज के लिए एक बड़े सपने जैसा ही होगा। इसी कारण से इस भर्ती पर आवेदकों की संख्या हजारों में होना, बेहद ही स्वाभाविक है। खबर है कि टीम इंडिया के हेड कोच के पद हेतु लगभग 3000 से ज्यादा आवेदन बीसीसीआई ने प्राप्त किया हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बताया जा रहा है कि बीसीसीआई के पास इन 3000 आवेदनों में से कुछ आवेदन फेक और फर्जी भी आए हैं। खबरें तो यह भी सामने आ रही है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, देश के गृह मंत्री अमित शाह, क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर और भारतीय टीम के सबसे सफल कप्तान एमएस धोनी के नाम से भी फर्जी आवेदन बीसीसीआई के पास पहुंचे हैं। हालांकि यह भी सत्य है कि इन सब ने इस पद के लिए आवेदन नहीं किया।

गौरतलाप है कि T20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम को जुलाई महीने में जिम्बाब्वे के खिलाफ एक T20 सीरीज भी खेलनी है। हो सकता है कि वर्ल्ड कप के दौरान ही उस सीरीज के लिए टीम इंडिया के 15 खिलाड़ियों का ऐलान हो जाए और इसके साथ ही नए हेड कोच का भी ऐलान बीसीसीआई की तरफ से इस दौरान कर दिया जाए। इस समय भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच बनने के लिए गौतम गंभीर का नाम सबसे आगे चल रहा है। वहीं ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के साथ बीसीसीआई का हल्का विवाद भी देखा गया।

Tags:    

Similar News