Olympic Games: लालकिले की प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ओलंपिक खेलों मेजबानी को लेकर कही बड़ी बात

Olympic Games: ओलंपिक जैसे बड़े स्तर के खेलों की मेजबानी को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लालकिले से 15 अगस्त के दिन रखी अपनी बात

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-08-15 05:54 GMT

Olympic Games (Source_Social Media)

Olympic Games: खेल जगत के सबसे बड़े महाकुंभ पेरिस ओलंपिक का हाल ही में समानप हुआ है। इस समापन के बाद अब अगले ओलंपिक खेल अमेरिका के लॉस एंजिल्स में खेले जाएंगे। अमेरिका में होने वाले इस ओलंपिक के बीच अब भारत खेलों के इस महाकुंभ की मेजबानी के लिए पूरी कोशिश में जुटा है। भारतीय ओलंपिक संघ से लेकर भारत सरकार का लक्ष्य 2036 के ओलंपिक खेलों की मेजबानी भारत में कराने का है।

लालकिले की प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ओलंपिक का किया जिक्र

भारत की ओलंपिक खेलों की मेजबानी कराने के सपने को लेकर उत्सुकता को साफ देखा जा सकता है, तभी तो देश के स्वतन्त्रता दिवस के मौके पर लालकिले की प्राचीर से हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश में ओलंपिक खेलों की मेजबानी कराने का सपना बताया। नरेन्द्र मोदी ने अपने भाषण में इस बड़े मंच से बताया कि 2036 में हमारे देश में ओलंपिक का आयोजन कराने का सबसे बड़ा सपना है।

पेरिस ओलंपिक में मेडल जीतने वाले एथलीट्स को प्रधानमंत्री ने दी शुभकामनाएं

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लालकिले की प्राचीर से कहा कि, "जी20 समिट की मेजबानी करके भारत ने दिखा दिया है कि हमारा देश बड़े स्तर पर होने वाले कार्यक्रमों की मेजबानी कर सकता है। आज युवा हमारे साथ है जिसने ओलंपिक्स में तिरंगे को ऊंचा लहराया है। 140 करोड़ भारतवासियों की ओर से मैं सभी एथलीट और खिलाड़ियों को बधाई देता हूं। कुछ दिनों बाद भारतीय दल पैरालंपिक्स में भाग लेने पेरिस रवाना होगा, जिसके लिए उन्हें मेरी तरफ से शुभकामनाएं।"

प्रधानमंत्री ने बताया 2036 में भारत में ओलंपिक की मेजबानी कराने का सपना

इसके बाद हमारे देश के पीएम ने भारत में ओलंपिक गेम्स की मेजबानी को लेकर भी अपने मन की बात कही, जिसमें उन्होंने बताया कि 2036 में ओलंपिक खेलों की मेजबानी करने का सपना है। नरेन्द्र मोदी ने कहा कि, 2036 ओलंपिक्स की मेजबानी करना भारत का एक सपना है और सरकार इस ओर प्रयासरत है। तो वहीं कुछ ही दिन पहले भारत के खेल मंत्री मनसुख मांडविया ने भी संसद के सदन लोकसभा में बताया था कि भारत ओलंपिक्स की मेजबानी पाने का प्रयास कर रहा है।

Tags:    

Similar News