प्रो कबड्डी लीग: बंगाल को हरा ये टीम पहुंची फाइनल में

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सीजन-5 में नई टीम गुजरात फॉर्च्यूनजाएंट्स ने मंगलवार को पहले क्वालीफायर मैच में बंगाल वॉरियर्स को एकतरफा मुकाबले में मात देते हुए लीग

Update: 2017-10-25 07:40 GMT
प्रो कबड्डी लीग: बंगाल को हरा ये टीम पहुंची फाइनल में

मुंबई: प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सीजन-5 में नई टीम गुजरात फॉर्च्यूनजाएंट्स ने मंगलवार को पहले क्वालीफायर मैच में बंगाल वॉरियर्स को एकतरफा मुकाबले में मात देते हुए लीग के फाइनल में प्रवेश कर लिया। एनएससीआई एसवीपी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में गुजरात ने बंगाल को 42-17 से करारी शिकस्त दी। हालांकि बंगाल के पास फाइनल में जगह बनाने का अभी एक और मौका है। वह दूसरे क्वालीफायर में एलमिनिटेर-3 मैच की विजेता से भिड़ेगी। इस मैच को जीतने वाली टीम फाइनल में 28 अक्टूबर को गुजरात का सामना करेगी।

यह भी पढ़ें:प्रो कबड्डी लीग : गुजरात के बेहतरीन खेल के आगे बिखरी मुम्बा की टीम

बंगाल ने पहले हाफ में गुजरात को थोड़ी टक्कर दी, लेकिन दूसरे हाफ में वह कभी भी अपनी विपक्षी टीम के आस-पास भी नहीं दिखी।पहले हाफ में गुजरात ने 13-10 की बढ़त ले ली थी। मैच का पहला अंक गुजरात ने लिया। राकेश नरवाल ने मैच की दूसरी रेड में सफलता हासिल करत हुए गुजरात का खाता खोला। बंगाल ने फिर 2-2 की बराबरी कर ली, लेकिन गुजरात ने फिर 4-2 की बढ़त ली और इस बढ़त को कायम रखते हुए पहले हाफ का अंत तीन अंक आगे रहते हुए किया।

यह भी पढ़ें:वीवो प्रो कबड्डी लीग SEASON-5 आज से, गाचीबावली स्टेडियम में होगा आगाज

बंगाल को दूसरे हाफ में वापसी की उम्मीद थी, लेकिन अपने मजबूत डिफेंस के लिए जानी जाने वाली गुजरात ने उसे इस हाफ में रेडिंग और टैकल दोनों मामले में अपने पास नहीं भटकने दिया और लगातार अंक लेने के साथ बंगाल को अंक नहीं जुटाने दिए।दूसरे हाफ में बंगाल सिर्फ अपने खाते में सात अंक ही जोड़ पाई जबकि गुजरात ने 29 अंक अपने खाते में डाले। गुजरात ने रेड से 21 तो टैकल से 14 अंक लिए जबकि बंगाल रेड से आठ और टैकल से 7 अंक ही ले पाई।

यह भी पढ़ें:प्रो कबड्डी लीग: UP योद्धा और तमिल थलाइवाज का मुकाबला बराबरी पर छूटा

विजेता टीम के लिए एक बार फिर उसके स्टार रेडर सचिन तंवर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए नौ अंक जुटाए। महेंद्र राजपूत ने आठ अंक लिए। बंगाल के स्टार रेडर जांग कुन ली सिर्फ एक अंक ही ले पाए जो बंगाल की हार की बड़ी वजह भी साबित हुआ। दीपक नरवाल और श्रीकांत तेवतिया ने क्रमश: पांच और चार अंक लिए।

--आईएएनएस

Tags:    

Similar News