Ram Mandir Pran Pratishtha: MS Dhoni आए थे अयोध्या! साक्षी के पोस्ट से हुआ खुलासा....

Ram Mandir Pran Pratishtha: पीएम मोदी के साथ कई वीवीआईपी इस एतिहासिक पल के साक्षी बने है। जिसमे क्रिकेटर, बॉलिवुड जगत की हस्तियां और भी कई बड़े चेहरे शामिल हुए।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update:2024-01-24 11:22 IST

MS Dhoni Ram Mandir (Pic Credit-Social Media)

Ram Mandir Pran Pratishtha: भारत के साथ-साथ दुनिया भर में अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के उद्घाटन के शुभ अवसर का जश्न मनाया गया। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने नए राम लला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को पूरा कर मंदिर का उद्घाटन किया। इस कार्यक्रम में महान सचिन तेंदुलकर, अनिल कुंबले और कई अन्य हस्तियों सहित कई मशहूर हस्तियां और खिलाड़ी इस पल के साक्षी बने है। हालांकि, कुछ प्रशंसक और देश के लोग इस बात से निराश थे कि भारतीय क्रिकेट के दो बड़े आइकन एमएस धोनी और विराट कोहली निमंत्रण मिलने के बावजूद समारोह में नहीं आए।

एमएस धोनी पहुंचे थे अयोध्या!

धोनी की अनुपस्थिति फैंस के लिए चिंता का विषय बनी हुई थी। जिससे ट्विटर और अन्य सोशल मीडिया पर एमएस धोनी ट्रेंड कर रहा है। ऐसे में जब धोनी की पत्नी साक्षी ने एक नवीनतम इंस्टाग्राम स्टोरी कुछ और ही बयां कर रही है। जिससे एक बार फिर धोनी और साक्षी के वहां होने की अटकलें तेज हो गई है। धोनी की पत्नी के पोस्ट से यह साबित हो गया है कि उनके परिवार ने इस ऐतिहासिक अवसर को पूरे उत्साह से मनाया है 


अन्य क्रिकेटरों ने मनाया प्राण प्रतिष्ठा 

अयोध्या में 'राम मंदिर' प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद, स्टार ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वार्नर ने सोशल मीडिया पर सोमवार को इस कार्यक्रम पर अपनी खुशी व्यक्त की। बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर "जय श्री राम इंडिया" कैप्शन के साथ भगवान श्री राम की एक तस्वीर पोस्ट की। वार्नर का भारतीय संस्कृति के प्रति प्रेम जग जाहिर है। हिंदू परिवार से आने वाले दक्षिण अफ्रीकी स्पिनर केशव महाराज भी इस मौके पर अपनी खुशी नहीं रोक पाए। महाराज ने एक्स पर पोस्ट किया, "जय श्री राम।" पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज दानिश कनेरिया, जो अनिल दलपत के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करने वाले केवल दूसरे हिंदू हैं, ने भी अपनी खुशी व्यक्त की।

विराट का हमशक्ल पहुंचा अयोध्या

कार्यक्रम स्थल पर कोहली का डुप्लिकेट मौजूद था और लोग सेल्फी के लिए उसे घेरते नजर आए। हमशक्ल उन लोगों से घिरी हुई थी जो ऑटोग्राफ और सेल्फी मांग रहे थे।


पीएम मोदी ने ऐतिहासिक पल पर किया पुष्प वर्षा 

जैसे ही 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह शुरू हुआ, सेना के हेलिकॉप्टरों द्वारा मंदिर पर पंखुड़ियों की वर्षा करते हुए चित्रित किया गया। पीएम मोदी ने उन कार्यकर्ताओं पर भी पुष्पवर्षा की गई। जो भव्य राम मंदिर को आकार देने वाली निर्माण टीम का हिस्सा थे। उन्हें राम मंदिर परिसर में जटायु की मूर्ति पर फूल छिड़कते हुए भी देखा गया। अयोध्या धाम में भगवान शिव की पूजा भी की गई। प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आमंत्रित गणमान्य व्यक्तियों को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने कहा कि राम लला की मूर्ति का अनावरण न केवल लंबे संघर्ष के बाद जीत का पल है, बल्कि विनम्रता का भी है। पीएम मोदी ने कहा, "यह हम सभी के लिए केवल उत्सव का पल नहीं है, बल्कि भारतीय समाज के युग के आगमन को प्रतिबिंबित करने वाला भी है। यह अवसर विजय के साथ-साथ विनम्रता के बारे में भी है। दुनिया ऐसे देशों के उदाहरणों से भरी पड़ी है। जिन्होंने संकट का सामना किया है। ऐतिहासिक गलतियों और अन्यायों को हल करने में बहुत सारी कठिनाइयाँ हैं। हालांकि, जिस तरह से हमने गांठें खोलीं और सभी लंबित मुद्दों को हल किया। उससे हमें उम्मीद है कि हमारा भविष्य हमारे अतीत की तुलना में अधिक सुंदर और संतुष्टिदायक होने वाला है।'' 

Tags:    

Similar News