Repulic Day 2024: खेल जगत ने देश वासियों को दी, गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं , सूर्यकुमार, सानिया मिर्जा, तीरंदाज शीतल सभी हुए गौरांवित

Repulic Day 2024: भारत नई दिल्ली में राजसी 'कर्तव्य पथ' पर अपनी सैन्य शक्ति और समृद्ध सांस्कृतिक विरासत के एक आकर्षक प्रदर्शन के साथ देश के गणतंत्र दिवस के एक महत्वपूर्ण प्लैटिनम उत्सव की तैयारी कर रहा है।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-01-26 09:58 GMT

Republic Day 2024(Pic Credit-Social Media)

Repulic Day 2024: भारत आज 26 जनवरी, शुक्रवार को 75वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। इस प्लेटिनम राष्ट्रीय पर्व पर देश भर के खिलाड़ियों ने शुभकामनाएं देने के लिए सोशल मीडिया एक्स का सहारा लिया। भारत के सर्वश्रेष्ठ T20I बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव से लेकर अनुभवी टेस्ट बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे, सचिन तेंदुलकर तक ने सोशल मीडिया पर साथी भारतीयों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं है। साथ ही खुद को भारतीय होने पर गर्व और भाग्यशाली बताया है

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भी शुक्रवार को गणतंत्र दिवस के अवसर पर शुभकामनाएं दीं। विश्व के नंबर 1 टी20 इंटरनेशनल बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने राष्ट्र को शुभकामनाएं दीं और कहा कि उन्हें "भारतीय होने पर गर्व है।" सूर्यकुमार ने एक्स पर पोस्ट किया, एक अकथनीय अनुभूति! आप सभी को गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ! भारतीय होने पर मुझे बहुत गर्व है।'' 


सचिन तेंदुलकर ने एक्स पर लिखा, सभी देशवासियों को गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ।


बीसीसीआई ने एक्स पर पोस्ट किया, "सभी को गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।"


अजिंक्य रहाणे ने ट्विटर पर लिखा, उस दिन का जश्न मना रहा हूं जिसने इस महान राष्ट्र की नींव और रूपरेखा तैयार की। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएँ!


कंपाउंड तीरंदाजी में एशियाई पैरा खेलों में दो स्वर्ण और एक रजत जीतने वाली भारतीय तीरंदाज शीतल देवी ने एक्स पर लिखा, "आप सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!"


इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने पोस्ट किया, "प्रगति और गौरव के साथ आगे बढ़ते हुए, 75वें गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं, भारत!"


भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने एक्स को लिखा, " 75वें गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं ! आज भारत के संविधान के लागू होने, एक संप्रभुता को आकार देने की सालगिरह है ।" धर्मनिरपेक्ष, समाजवादी और लोकतांत्रिक राष्ट्र। मुझे इस अविश्वसनीय राष्ट्र का प्रतिनिधित्व करने और इसके झंडे को ऊंचा उड़ते हुए देखने का सौभाग्य मिला है, उम्मीद है कि मैं कई वर्षों तक ऐसा करना जारी रखूंगा।" 


पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने भारत के नागरिकों को एकजुट होने और स्वतंत्रता को संजोने के लिए प्रोत्साहित किया। हरभजन एक्स पर पोस्ट किया, सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं! आइए विविधता में एकता के सिद्धांतों का सम्मान करें और हमें जो आजादी मिली है, उसे संजोएं। हमारा देश आगे बढ़ता रहे और प्रेरित करता रहे," 


भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी उषा ने पोस्ट किया: "आज 75वें गणतंत्र दिवस पर सभी प्यारे नागरिकों को शुभकामनाएं! भारत अमृतकाल में है, जो महिलाओं के दृढ़ संकल्प और ताकत से प्रेरित है। आइए हम अपनी महिलाओं को और सशक्त बनाएं और पथ पर एक साथ चलें विकास के लिए। जय हिंद।"


भारतीय सीनियर क्रिकेट टीम इस समय इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में व्यस्त है, जहां विराट कोहली ने निजी कारणों का हवाला देते हुए टेस्ट सीरीज से बाहर होने का फैसला किया है और पहले दिन रोहित शर्मा एंड कंपनी मेहमानों पर हावी रही।

Tags:    

Similar News