ऋषभ पंत की जान बचाने वाले बस ड्राइवर और कंडक्टर को किया सम्मानित, दोनों ने की थी इंसानियत की मिसाल पेश

Rishabh Pant Car Accident: शुक्रवार के दिन जब पूरा देश पीएम मोदी की मां के निधन की खबर से शोक में था, उसी दौरान एक और दिलदहला देने वाली खबर से पूरा क्रिकेट जगत सकते में आ गया। टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी ऋषभ पंत दिल्ली से अपने घर लौटते समय एक भयानक सड़क हादसे के शिकार हो गए।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-12-31 04:36 GMT

Rishabh Pant Car Accident: शुक्रवार के दिन जब पूरा देश पीएम मोदी की मां के निधन की खबर से शोक में था, उसी दौरान एक और दिलदहला देने वाली खबर से पूरा क्रिकेट जगत सकते में आ गया। टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी ऋषभ पंत दिल्ली से अपने घर लौटते समय एक भयानक सड़क हादसे के शिकार हो गए। जिसके बाद उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। पंत इस भयानक हादसे में बाल-बाल बच गए। लेकिन हादसे के बाद के वीडियो और फोटोज ने सभी को हिला के रख दिया।

पंत की कार दुर्घटना स्पॉट से करीब 200 मीटर दूर तक घिसट कर चली गई। इतना ही नहीं उनकी कार आग का गोला बन गई और कुछ ही देर में जलकर पूरी तरह राख हो गई। इस दौरान पंत को मौत के मुंह से बचाने के लिए हरियाणा बस के ड्राइवर-कंडक्टर फरिश्ते बनकर पहुंचे। उन्होंने बिना समय गंवाए पंत को एम्बुलेंस के जरिए हॉस्पिटल पहुंचाने में मदद की। अब हरियाणा राज्य परिवहन निगम ने क्रिकेटर ऋषभ पंत की जान बचाने वाले अपने ड्राइवर और कंडक्टर को शुक्रवार को सम्मानित किया।

ड्राइवर और कंडक्टर ने इंसानियत की मिसाल पेश की:

बता दें जिस वक्त क्रिकेटर ऋषभ पंत हादसे के शिकार हुए उस वो अलसुबह का समय था। तेज़ ठंड में हाई-वे पर भी वाहनों का आवागमन बहुत कम हो जाता है। पंत की कार जब डिवायडर से टकराकर सड़क के दूसरी साइड आ गई तो बस चालक ने बिना समय गंवाए बस को साइड में रोककर सीधे कार के पास पहुंचे। जहां ड्राइवर और कंडक्टर ने पंत को बाहर निकाला और अपनी चादर में लपेट कर पंत को रोड की साइड में लेकर आए। इसके बाद एम्बुलेंस को बुलाकर पंत को हॉस्पिटल पहुंचाया। जिससे पंत को तुरंत इलाज मिल गया। हरियाणा राज्य परिवहन निगम के इन ड्राइवर और कंडक्टर ने इंसानियत की मिसाल पेश की।

पानीपत डिपो की तरफ से सम्मानित किया गया:

बता दें पंत के सड़क हादसे के बाद से पुरे देश में रियाणा राज्य परिवहन निगम के इन ड्राइवर और कंडक्टर की चर्चा हो रही है। लोग इनकी बहादुरी और इंसानियत की खूब प्रशंसा कर रहे है। इसको देखते हुए सुशील कुमार और परमजीत को पानीपत डिपो की तरफ से सम्मानित किया गया है। पानीपत डिपो के जनरल मैनेजर ने दोनों को सम्मानित किया है। उन्होंने कहा, 'सुशील और परमजीत ने एक घायल आदमी को बचाकर अच्छा काम किया है। उन्हें बाद में पता चला था कि वह क्रिकेटर ऋषभ पंत है। अब जानकारी मिल रही है कि उत्तराखंड सरकार भी सुशील और परमजीत को सम्मानित करेगी।

ऋषभ का होगा लिगामेंट ट्रीटमेंट:

दरअसल पंत को एक्सीडेंट में काफी चोटें आई हैं, जिसको लेकर बीसीसीआई (BCCI) की भी चिंता बढ़ गई है। बता दें भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड पंत की चोट को लेकर कोई कोताही नहीं बरतन चाहता। इसलिए बोर्ड अपने स्टार खिलाड़ी को जल्दी ठीक करने के लिए पूरी कोशिश में है। बीसीसीआई जरूरत पड़ने पर उन्हें विदेश भी भेजा सकता है।

Tags:    

Similar News