Rohit Sharma: दूसरे टेस्ट से पहले रोहित शर्मा की शातिर चाल! इस प्लान के साथ मैदान में उतरेगी टीम इंडिया

Prasidh Krishna Ravindra Jadeja Rohit Sharma: अब कप्तान रोहित शर्मा ने यह भी पुष्टि की कि पीठ की ऐंठन के कारण पहले टेस्ट से बाहर रहे रवींद्र जड़ेजा अब चयन के लिए उपलब्ध हैं

Update: 2024-01-02 14:35 GMT

Prasidh Krishna Rohit Sharma (photo. Social Media)

Prasidh Krishna Ravindra Jadeja Rohit Sharma: पिछले हफ्ते सेंचुरियन में भारत के लिए प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) के टेस्ट डेब्यू के बाद से ही कुछ ने सहानुभूति व्यक्त की, तो वहीं कुछ ने आलोचना की। उन्होंने उस मैच में 20 ओवर में 98 रन देकर सिर्फ 01 विकेट लिया और टीम को एक पारी और 32 रन से हार का सामना करना पड़ा। उन्हें दरअसल रोहित शर्मा ने रवींद्र जड़ेजा (Ravindra Jadeja) के स्थान पर टीम में जगह दी थी, लेकिन अब कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने यह भी पुष्टि की कि पीठ की ऐंठन के कारण पहले टेस्ट से बाहर रहे रवींद्र जड़ेजा अब चयन के लिए उपलब्ध हैं।

रोहित शर्मा ने किया युवा क्रिकेटर का समर्थन!

आपको बताते चलें कि पहले मैच के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की प्रतियोगिता में भारत 0-1 से पीछे हो गई। उस मसालेदार सुपरस्पोर्ट पार्क ट्रैक पर खराब प्रदर्शन के बाद, सुनील गावस्कर और इरफान पठान जैसे जाने-माने विशेषज्ञों ने प्रसिद्ध कृष्णा के प्रतिस्थापन की मांग की है, लेकिन ऐसा लगता है कि भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एक और मैच के लिए इस युवा खिलाड़ी का समर्थन करना चाहते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह संभावना नहीं है कि टीम इंडिया सिर्फ एक खराब खेल के बाद पदार्पण करने वालों से इस तरह से निपटेगी, लेकिन पिछले हफ्ते सेंचुरियन में एक वैकल्पिक अभ्यास सत्र का एक निश्चित दृश्य, पहले टेस्ट की समाप्ति के बाद, जो सिर्फ तीन दिनों में समाप्त हो गया, इस ओर इशारा करता है यह। मुकेश को रोहित को गेंदबाजी करते हुए देखा गया और कप्तान उन्हें लंबाई और कोण से भी मार्गदर्शन कर रहे थे।

हालाँकि, यह पूछे जाने पर कि क्या इससे यह संकेत मिलता है कि पिछले साल वेस्टइंडीज दौरे पर पदार्पण करने वाले मुकेश को भारतीय टीम में दूसरी बार मौका मिलेगा, रोहित ने मंगलवार को केप टाउन में प्री-गेम प्रेस प्रेस में कहा, उन्होंने अभी तक ऐसा नहीं किया है। प्रबंधन के साथ बैठें और एकादश पर फैसला करें। हालांकि उन्होंने पुष्टि की कि पीठ की ऐंठन के कारण पहले टेस्ट से बाहर रहे रवींद्र जड़ेजा अब चयन के लिए उपलब्ध हैं।

कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा, “हमने प्रबंधन, कोचिंग स्टाफ के साथ एक संक्षिप्त बातचीत की है कि हम इस खेल से क्या चाहते हैं और हम इस खेल में गेंदबाजों से क्या चाहते हैं, हमने अपने खेल के स्तर को पूरी तरह से अंतिम रूप नहीं दिया है। जाहिर है, हर कोई चयन के लिए उपलब्ध है।' चोट की कोई चिंता नहीं है. वे सभी जो यहां हैं खेलने के लिए उपलब्ध हैं। हम शाम को बैठेंगे। मुझे अभी भी लगता है कि कभी-कभी हमारी गेंदबाजी में थोड़ी अनुभवहीनता होती है और कभी-कभी जब आपके पास वह अनुभव होता है, तो आपको उन पर थोड़ा विश्वास दिखाना होता है।”

उन्होंने आगे कहा, “उन पर भरोसा दिखाएं और ऐसा किसी भी टीम के साथ हो सकता है।' लेकिन जाहिर तौर पर हमारे लिए, जैसा कि मैंने पिछले मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि प्रसिद्ध अपना पहला गेम खेल रहा है, जब आप अपना पहला गेम खेल रहे होते हैं तो हम सभी घबरा जाते हैं। यह समझ में आता है। मैं अब भी अपने उस विचार का समर्थन करूंगा और कहूंगा कि उसके पास इस स्तर पर और विशेष रूप से इस प्रारूप में सफल होने की अच्छी क्षमता है। इसलिए यह हर किसी पर विश्वास दिखाने और उनसे काम निकलवाने के बारे में है।”

Tags:    

Similar News