Rohit Sharma: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, टेस्ट सीरीज से बाहर हुए रोहित शर्मा, प्रियांक पांचाल को मिला मौका

रोहित शर्मा की जगह प्रियांक पांचाल को टीम में शामिल किया गया है। गुजरात की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले प्रियंका पांचाल सौ फर्स्ट क्लास के मैच खेल चुके हैं और इस दौरान उन्होंने 7000 से ज्यादा रन बनाए हैं।

Written By :  Anshuman Tiwari
Published By :  Divyanshu Rao
Update: 2021-12-13 15:21 GMT

रोहित शर्मा की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

Rohit Sharma: दक्षिण अफ्रीका के दौरे की शुरुआत से पहले टीम इंडिया को भारी झटका लगा है। 26 दिसंबर से शुरू होने वाली इस टेस्ट श्रृंखला मैं टीम इंडिया के ओपनर और उपकप्तान रोहित शर्मा नहीं खेल सकेंगे। रोहित शर्मा हाथों में लगी चोट के कारण तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। उन्हें हाल ही में अजिंक्य रहाणे की जगह टीम के उपकप्तान की जिम्मेदारी सौंपी गई थी मगर अब चोट के कारण वे टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे।

रोहित शर्मा की जगह प्रियांक पांचाल को टीम में शामिल किया गया है। गुजरात की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले प्रियंका पांचाल सौ फर्स्ट क्लास के मैच खेल चुके हैं और इस दौरान उन्होंने 7000 से ज्यादा रन बनाए हैं।

प्रैक्टिस के दौरान रोहित को लगी चोट 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की ओर से मिली जानकारी के अनुसार रोहित शर्मा को प्रैक्टिस सेशन के दौरान हाथों में चोट लग गई। इस बाबत मिली जानकारी के अनुसार रोहित से पहले अजिंक्य रहाणे प्रैक्टिस कर रहे थे और उन्होंने करीब 45 मिनट तक बल्लेबाजी की थी। उसके बाद अभ्यास के लिए रोहित शर्मा उतरे मगर एक तेज गेंद उनके हाथों में लगी जिसके बाद वे दर्द से कराहते हुए दिखे। बाद में रोहित को लगी चोट की जांच पड़ताल की गई तो चोट को गंभीर पाया गया और इसके बाद बीसीसीआई ने रोहित के टेस्ट श्रृंखला में न खेलने की पुष्टि कर दी।

रोहित शर्मा (फोटो:सोशल मीडिया)

न्यूजीलैंड के खिलाफ भी नहीं खेला था टेस्ट

न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल में खेले गए दो टेस्ट मैचों की सीरीज में रोहित शर्मा ने हिस्सा नहीं लिया था। उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में आराम दिया गया था। इसके पहले उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए तीन टी-20 मैचों में भारत की कप्तानी की थी और इन तीनों मैचों में भारत को जीत हासिल हुई थी। रोहित को हाल में विराट कोहली की जगह वनडे मैचों में टीम की कप्तानी सौंपी गई थी। टेस्ट मैच की श्रृंखला के बाद भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है और माना जा रहा है कि उस समय तक रोहित की चोट ठीक हो जाएगी।

प्रियांक जड़ चुके हैं 24 शतक

रोहित शर्मा के जगह पर गुजरात के 31 वर्षीय प्रियांक पांचाल को 18 सदस्यीय भारतीय टीम में शामिल किया गया है। प्रियांक दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर गई भारत ए टीम की कप्तानी संभाल रहे हैं। वे दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम के साथ जुड़ जाएंगे। प्रियांक ने अभी तक सौ प्रथम श्रेणी के मैच खेले हैं और इस दौरान उन्होंने 7011 रन बनाए हैं। वे प्रथम श्रेणी के मैचों में 24 शतक और 25 अर्धशतक लगा चुके हैं।

प्रियांक पांचाल (फोटो:सोशल मीडिया)

मयंक अग्रवाल को मिल सकता है मौका

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट श्रृंखला की शुरुआत 26 दिसंबर को होने वाली है। रोहित शर्मा की टीम से बाहर होने के बाद अब उम्मीद जताई जा रही है कि टीम इंडिया की ओर से पारी की शुरुआत केएल राहुल के साथ मयंक अग्रवाल करेंगे। न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई टेस्ट के दौरान मयंक अग्रवाल ने अपनी बैटिंग से सबका मन मोह लिया था। उन्होंने शानदार 150 रनों की पारी खेली थी। रोहित का टीम से बाहर होना टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

Tags:    

Similar News