वेस्टइंडीज की पहले टी-20 में रोमांचक जीत, पॉवेल के तूफ़ान में उड़ी अफ्रीका

SA vs WI 1st T20: टी-20 विश्वकप के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाने के बाद वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम की दुनियाभर में काफी किरकिरी हुई थी। इसके बाद विंडीज क्रिकेट बोर्ड ने टीम में काफी बदलाव किया।

Update: 2023-03-26 04:01 GMT
SA vs WI 1st T20

SA vs WI 1st T20: टी-20 विश्वकप के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाने के बाद वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम की दुनियाभर में काफी किरकिरी हुई थी। इसके बाद विंडीज क्रिकेट बोर्ड ने टीम में काफी बदलाव किया। अब टीम की कमान युवा बल्लेबाज़ रोमन पॉवेल को सौंपी है। पॉवेल की कप्तानी में वेस्टइंडीज की टीम ने धमाकेदार शुरुआत की है। अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में वेस्टइंडीज ने तीन विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की। वर्षा बाधित इस मुकाबले में विंडीज ने जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। बता दें बारिश के कारण यह मुकाबला 11-11 ओवर का खेला गया। साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 131 रन बनाए। इसके जवाब में वेस्टइंडीज ने 7 विकेट खोकर यह मुकाबला अपने नाम किया।

रोमन पॉवेल के तूफ़ान में उड़ी अफ्रीका:

बारिश के कारण इस मैच में दोनों टीमों के खेल में 9-9 ओवर की कटौती की गई थी। ऐसे में अफ्रीका ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए मेहमान टीम के सामने 131 रनों का लक्ष्य रखा था। लेकिन विंडीज टीम को पहले ही ओवर में एक बड़ा झटका लगा। इसके बाद लगातार अंतराल में वेस्टइंडीज ने अपने कई विकेट गंवा दिए। लेकिन उनकी रन बनाने की गति कम नहीं हुई। पॉवेल ने 18 गेंद पर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 43 रन बनाए। पॉवेल की कप्तानी पारी के चलते विंडीज टीम ने यह मुकाबला तीन गेंद शेष रहते हुए अपने नाम किया। पॉवेल के अलावा जॉनसन चार्ल्स ने 28 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। वहीं अफ्रीका की तरफ से सिसंडा मागला ने तीन विकेट लिए। लेकिन वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए।

मिलर और सिसंडा की आतिशी बल्लेबाज़ी:

बता दें इस मैच में साउथ अफ्रीका ने पहले पहले बल्लेबाज़ी करते हुए बेहद ख़राब शुरुआत की। एक समय अफ्रीका ने अपने शुरूआती पांच विकेट 61 रन पर गंवा दिए। लेकिन इसके बाद मिलर और सिसंडा की तूफानी पारी देखने को मिली। मिलर ने 22 गेंद पर 48 रन बनाए। सिसंडा ने 5 गेंद पर नाबाद 18 रन बनाए। बता दें आखिरी दो ओवर में अफ्रीका के लिए इन दोनों बल्लेबाज़ों ने केवल 12 गेंदों में 47 रन बना दिए। विंडीज के लिए ओडियन स्मिथ और शेल्डन कॉटरेल को दो-दो विकेट लिए। वेस्टइंडीज के कप्तान रोमन पॉवेल की नाबाद 43 रन की बदौलत 10.3 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर रोमांचक जीत दर्ज की।

ब्योर्न फोर्टुइन ने बिगाड़ा अफ्रीका खेल:

साउथ अफ्रीका की टीम के लिए मिलर और सिसंडा ने जबरदस्त बल्लेबाज़ी की। इसके बाद मैच में पिछड़ने के बावजूद अफ्रीका ने मैच में वापसी की। लेकिन इसके बाद गेंदबाज़ी में ब्योर्न फोर्टुइन ने अफ्रीका खेल बिगाड़ दिया। फोर्टुइन ने अपने दो ओवर के स्पेल में 42 रन खर्च किए। पॉवेल ने फोर्टुइन के एक ओवर में 25 रन बनाकर मैच का पासा पलट दिया।

Tags:    

Similar News