Sachin Tendulkar: लंबे समय बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी, करेंगे टीम इंडिया की कप्तानी

International Masters League Sachin Tendulkar: मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के फैंस के लिए अच्छी खबर है। सचिन तेंदुलकर लंबे समय बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने जा रहे हैं।

Written By :  Anupma Raj
Update:2024-10-09 17:53 IST

International Masters League Sachin Tendulkar, International Master League 2024, IML 2024, Sachin Tendulkar, Cricket, Sports 

International Masters League Sachin Tendulkar: मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के फैंस के लिए अच्छी खबर है। सचिन तेंदुलकर लंबे समय बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने जा रहे हैं। दरअसल जल्द ही इंटरनेशनल मास्टर्स लीग (IML) खेला जाएगा, जिसमें सचिन तेंदुलकर खेलते नजर आएंगे। इस लीग में भारत, श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिकेटर खेलते नजर आएंगे। 

भारतीय टीम की कमान संभालेंगे Sachin Tendulkar 

International Masters League में सचिन तेंदुलकर भारतीय क्रिकेट टीम की कमान संभालेंगे। दरअसल IML का पहला एडिशन 17 नवंबर 2024 से 8 दिसंबर 2024 तक खेला जाएगा। इस लीग के सभी मैच मुंबई, लखनऊ और रायपुर में होंगे। जिसमें सचिन तेंदुलकर भारतीय टीम की कमान संभालते नजर आएंगे। सचिन तेंदुलकर ने आखिरी बार भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी 24 साल पहले की थी। सचिन तेंदुलकर ने बतौर कप्तान मार्च 2000 में टीम इंडिया के लिए टेस्ट मैच खेला था। अब एक बार फिर सचिन तेंदुलकर टीम इंडिया की कप्तानी करते नजर आएंगे जिसका फैंस को बेसब्री से इंतजार है। 


जानकारी के लिए बता दें कि, नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में पहले 4 मैच खेले जाएंगे। इस मैदान पर 17 नवंबर को भारत का सामना श्रीलंका से होगा। इस मैच में सचिन तेंदुलकर और कुमार संगकारा आमने-सामने होंगे। वहीं दूसरे मैच में शेन वॉटसन की ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला जैक कैलिस की दक्षिण अफ्रीका से होगा। इसके बाद श्रीलंका टीम का मुकाबला इयोन मोर्गन की टीम इंग्लैंड से होगा। वहीं ब्रायन लारा और उनकी वेस्टइंडीज टीम ऑस्ट्रेलिया का सामना करने के लिए इस मैदान पर उतरेगी। वहीं लखनऊ में भी ये टूर्नामेंट खेला जाएगा। 

लखनऊ (भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम): 

21 नवंबर: भारत vs साउथ अफ्रीका

23 नवंबर: साउथ अफ्रीका vs इंग्लैंड

24 नवंबर: भारत vs ऑस्ट्रेलिया

25 नवंबर: वेस्ट इंडीज vs श्रीलंका

26 नवंबर: इंग्लैंड vs ऑस्ट्रेलिया

27 नवंबर: वेस्ट इंडीज vs साउथ अफ्रीका


Tags:    

Similar News