CWG 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स के दौरान सुरक्षा में हुई चुक, बीच में रोकना पड़ा कुश्ती का मुकाबला

CWG 2022: आज कॉमनवेल्थ गेम्स में कुश्ती के मुकाबले के दौरान बड़ा हादसा होने बचा।

Written By :  Aakash Mishra
Update: 2022-08-05 12:29 GMT

Deepak Punia (Image credit: Twitter)

Commonwealth Games 2022: इंग्लैड के बर्मिनघम में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स के आठवें दिन कुश्ती का मुकाबला अचानक से रोकना पड़ा। कुश्ती के मुकाबले का पहला सेशन शुरू होने के कुछ ही देर बाद मुकाबला रोका गया। सुरक्षा कारणों से यह फैसला लिया गया। दरअसल, मुकाबला शुरू होने के कुछ ही मिनट बाद छत से स्पीकर गिड़ने के बाद ऐसा किया गया। मैच रोकने के बाद पूरा स्टेडियम खाली कराया गया, सभी दर्शकों के साथ-साथ खेल में हिस्सा ले रहे पहलवानों को भी बाहर जाने को कहा गया।

कुश्ती की अंतरराष्ट्रीय फेडरेशन यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग (UWW) ने खुद ट्वीट कर के इस बात की जानकारी दी। यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग ने अपने ट्वीट में लिखा, "हम सुरक्षा कारणों की वजह से थोड़ी देर के लिए मैच रोक रहे हैं। जैसे ही हमें अनुमति मिलेंगी हम फिर मैच शुरू करेंगे।" यह घटना दीपक पुनिया के मैच के ठीक बाद हुआ। दीपक के मैच के बाद अगला मैच शुरू होता उससे पहले छत से एक स्पीकर मैट के पास गिर गया। इसके बाद अब कुश्ती प्रतियोगिताओं के पहले दिन ही खिलाड़ियों और दर्शकों की सुरक्षा का मुद्दा उठा।


भारत ने कुश्ती में अच्छी शुरुआत की है। भारत के बजरंग पुनिया और दीपक पुनिया ने बड़े ही आसानी से अपने मुकाबले को जीत लिया। बाकी के पहलवानों से भी उम्मीद है की वह ऐसी ही शुरुआत करेंगे। 

भारत ने अब तक कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में 20 मेडल जीते है, जिसमें 6 गोल्ड, 7 सिल्वर और 7 ब्रोन्ज मेडल शामिल है।

अब तक इन भारतीय खिलाड़ियों ने मेडल जीता

6 गोल्ड मेडल: मीराबाई चानू, जेरेमी लालरिनुंगा, अंचिता शेउली, महिला लॉन बॉल टीम, टेबल टेनिस पुरुष टीम, सुधीर (पैरा-पावरलिफ्टिंग)

7 सिल्वर मेडल: संकेत सरगरी, बिंदियारानी देवी, सुशीला देवी, विकास ठाकुर, भारतीय बैडमिंटन टीम, तूलिका मान, मुरली श्रीशंकर

7 ब्रोन्ज मेडल: गुरुराजा पुजारी, विजय कुमार यादव, हरजिंदर कौर, लवप्रीत सिंह, सौरव घोषाल, गुरदीप सिंह, तेजस्विन शंकर

Tags:    

Similar News