सचिन-कोहली के नाम गलियां, इनके नाम सबसे महंगी गली

ऑस्ट्रेलिया भारतीय खिलाड़ियों के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल मेलबर्न के रॉकबैक उपनगर में एक नये आवासीय परिसर का निर्माण किया जा रहा है।

Update: 2020-06-15 10:41 GMT

कोरोना वायरस की वजह से पूरी दुनिया में क्रिकेट इस समय बाधित है। ऐसे में सभी प्लेयर्स अपने-अपने घरों में क्वालिटी टाइम बिता रहे हैं। ऐसे में भारतीय खिलाड़ियों के लिए ऑस्ट्रालिया से ऐसे कोरोना काल में एक बड़ी और ख़ुशी की खबर आ रही है। जो निश्चित ही हर भारतीय क्रिकेट के प्रशंसक के लिए बड़ी खबर है। अब ऑस्ट्रेलिया में भारतीय खिलाड़ियों के नाम पर गलियों के नाम होंगे।

तेंदुलकर, कोहली कपिल देव के नाम पर होंगी गलियां

ऑस्ट्रेलिया से भारतीय खिलाड़ियों के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल मेलबर्न के रॉकबैक उपनगर में एक नये आवासीय परिसर का निर्माण किया जा रहा है। जिसमें गलियों के नाम सचिन तेंदुलकर, कपिल देव और विराट कोहली जैसे दिग्गज भारतीय क्रिकेटरों के नाम पर होंगे। इस आवासीय परिसर का निर्माण ‘एकोलेड एस्टेट’ कर रहा है जो ‘तेंदुलकर ड्राइव’, ‘कोहली क्रीसेंट’ और ‘देव टेरेस’ के नाम से खरीदारों को लुभा रहा है। यहां पर गलियों के नाम क्रिकेटर्स के नाम पर रखे गए हैं।

ये भी पढ़ें- CM येागी ने जताया शोक, नहीं रहे पूज्य महामण्डलेश्वर स्वामी प्रज्ञानंद जी महाराज

पूर्व पाकिस्‍तानी कप्‍तान ने कहा कि विराट कोहली आवासीय परिसर में गलियों के नाम अन्य अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों के नामों पर भी रखे गये है। जिसमें हर देश के दिग्गज खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं। इनमें 'वॉ स्ट्रीट', 'मियादाद' स्ट्रीट’, ‘एंब्रोस स्ट्रीट’, ‘सोबर्स ड्राइव’, ‘कैलिस वे’, ‘हैडली स्ट्रीट’ और ‘अकरम वे’ भी शामिल हैं। मेलटन काउंसिल के अंतर्गत आने वाला रॉकबैक उपनगर भारतीय समुदाय के पसंदीदा स्थानों में शामिल हैं और वे वहां घर खरीदना पसंद करते हैं।

सबसे महंगे इलाके की सड़क कोहली के नाम पर

इस आवासीय परिसर के निर्माण से जुड़े रेसी वेंचर के निदेशक खुर्रम सईद ने कहा कि उन्होंने काउंसिल के पास 60 नाम भेज थे। जिसमें महान डॉन ब्रैडमैन के नाम पर भी सड़क रखने का प्रस्ताव था। लेकिन उसे मंजूरी नहीं मिली क्योंकि मेलबर्न में उनके नाम पर पहले से ही एक सड़क का नाम है। उन्होंने कहा, ‘हमें कुमार संगकारा, राहुल द्रविड़,

ये भी पढ़ें- सुशांत की मौत का सच: बहन ने बताई सारी सच्चाई, खंगाला जा रहा फोन

महेंद्र सिंह धोनी और अन्य के नाम पर भी सड़क का नाम रखने की मंजूरी नहीं मिली क्योंकि काउंसिल ने किसी न किसी कारण से उसे नामंजूर कर दिया। ख़ुर्रम सईद ने आगे कहा, हमें तेंदुलकर और कोहली के नाम पर मंजूरी मिल गयी। कोहली मेरा पसंदीदा बल्लेबाज है और मैंने सबसे महंगे इलाके की सड़क का नाम उनके नाम से रखा है।’

Tags:    

Similar News