T20 World Cup 2022: ग्रुप-1 में अंतिम चार के लिए जबरदस्त टक्कर, जानिए कौनसी टीम का दावा सबसे मजबूत..?

T20 World Cup 2022: टी-20 विश्व कप 2022 का रोमांच अपने चरम पर पहुंच चुका है। 16 अक्टूबर से शुरू हुए क्रिकेट के दूसरे सबसे बड़े टूर्नामेंट में अब तक आधे से ज्यादा मैच खेले जा चुके हैं। कई बड़े उलटफेर के साथ बारिश के साये में लगातार मैचों के आयोजन हो रहे हैं।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-10-29 07:17 GMT

T20 World Cup 2022

T20 World Cup 2022: टी-20 विश्व कप 2022 का रोमांच अपने चरम पर पहुंच चुका है। 16 अक्टूबर से शुरू हुए क्रिकेट के दूसरे सबसे बड़े टूर्नामेंट में अब तक आधे से ज्यादा मैच खेले जा चुके हैं। कई बड़े उलटफेर के साथ बारिश के साये में लगातार मैचों के आयोजन हो रहे हैं। क्रिकेट के मैच के दौरान बारिश की खलल से मजा किरकिरा हो रहा है। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होने वाला सबसे बड़ा मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गए। इस मुकाबले में एक भी गेंद नहीं फेंकी गई और मैच को रद करना पड़ा। इससे सेमीफाइनल में टीमों के प्रवेश करने का समीकरण भी काफी हद तक बिगड़ गया। चलिए जानते हैं ग्रुप-1 से कौनसी दो टीमों के अंतिम चार में पहुंचने के सबसे ज्यादा आसार है...

ग्रुप-1 में देखने को मिली जबरदस्त टक्कर:

टी-20 विश्वकप के सुपर 12 चरण में कई बड़े उलटफेर होने की वजह से पॉइंट टेबल में भी बड़ा उतार-चढ़ाव देखने को मिला है। ग्रुप-1 में चार टीमों के बीच अब तक जबरदस्त टक्कर देखने को मिली है। न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और आयरलैंड की टीमें तीन-तीन अंकों के साथ टॉप चार में बनी हुई है। नेट रन रेट के हिसाब से न्यूजीलैंड +4.450 के साथ पहले स्थान पर काबिज है, जबकि इंग्लैंड +0.239 NRR की मदद से दूसरे स्थान पर बरक़रार है। वहीं ऑस्ट्रेलिया भी तीन अंक के साथ अंतिम चार पहुंचने की स्थिति में नज़र आ रही है। जबकि इंग्लैंड को हारने वाली आयरलैंड की टीम भी अंतिम चार की रेस में बनी हुई है। इस रेस में श्रीलंका की टीम दो मैच में दो अंक के साथ बनी हुई है। क्योंकि इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और आयरलैंड के तीन-तीन मुकाबले खेले जा चुके हैं।

नेट रन रेट के चलते ऑस्ट्रेलिया को बड़ा खतरा:

मेजबान ऑस्ट्रेलिया इस बार खिताब जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही थी। लेकिन पहले ही मैच में न्यूज़ीलैंड के हाथों मिली हार की वजह से ऑस्ट्रेलिया की हालत ख़राब हो चुकी है। इंग्लैंड के खिलाफ मैच बारिश के कारण धूल गया। नेट रन रेट (-1.555) के साथ ऑस्ट्रेलिया पॉइंट टेबल में चौथे स्थान पर काबिज है। ऑस्ट्रेलिया के साथ आयरलैंड और अफगानिस्तान के लिए कम NRR के कारण यह राह मुश्किल में नजर आ रही है।

बारिश ने बिगाड़ा इंग्लैंड का खेल:

इस समय पूरा टूर्नामेंट बारिश की मार झेल रहा है। इसका सबसे बड़ा खामियाजा इंग्लैंड की टीम को भुगतना पड़ा है। आयरलैंड के खिलाफ मैच में इंग्लैंड की टीम शायद उस मैच को मोईन अली की बलबाज़ी से जीत सकती थी, लेकिन अंतिम समय पर आई बारिश ने सारा खेल ही चौपट कर दिया। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) अब तक पांच मैचों में केवल एक मैच के ही पूरे ओवर फेंके जा सके हैं। जबकि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होने वाला महत्वपूर्ण मुकाबला भी रद हो गया।  

Tags:    

Similar News