टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का मजा बरसात ने किया किरकिरा, पिछले पांच में से चार मैचों में बारिश की खलल

T20 World Cup 2022: टी-20 वर्ल्ड कप का आजोयन इस बार ऑस्ट्रेलिया में हो रहा है। पिछले कई मैचों में बड़े उलटफेर देखने को मिले हैं। इसका मतलब इस बार टी-20 वर्ल्ड कप का खूब रोमांच देखने को मिल रहा है।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-10-29 04:31 GMT

T20 World Cup 2022

T20 World Cup 2022: टी-20 वर्ल्ड कप का आजोयन इस बार ऑस्ट्रेलिया में हो रहा है। पिछले कई मैचों में बड़े उलटफेर देखने को मिले हैं। इसका मतलब इस बार टी-20 वर्ल्ड कप का खूब रोमांच देखने को मिल रहा है। क्रिकेट फैन्स दिल की धड़कन बढ़ा देने वाले मैचों का पूरा आनंद उठा रहे हैं, लेकिन इस दौरान एक बार जो क्रिकेट फैन्स को सबसे ज्यादा अखर रही है वो है ऑस्ट्रेलिया में हो रही लगातार बारिश.. जी हां, ऑस्ट्रेलिया में इस समय बारिश का सीजन चल रहा है। ऐसे में क्रिकेट के मैच के दौरान बारिश की खलल से मजा किरकिरा हो रहा है। हर दिन क्रिकेट फैन्स टीम से जुड़ी जानकारियों से ज्यादा मौसम के हाल पर नज़र रखते हैं।

पिछले पांच मैचों में से चार में बारिश की खखल:

टी-20 विश्वकप में क्रिकेट के रोमांच को बारिश ने बुरी तरह ख़राब किया है। पिछले पांच मैचों से से चार मैच बारिश के कारण प्रभावित हुए हैं। सबसे पहले होबार्ट में ज़िम्बाब्वे और साउथ अफ्रीका के बीच मैच बारिश के चलते बेनतीजा रहा। इसके बाद इंग्लैंड की टीम को बारिश के कारण डकवर्थ लुइस नियम के तहत पांच रन से मैच में हार मिली। उसी दिन न्यूज़ीलैण्ड और अफ़ग़ानिस्तान के बीच हुआ मैच बिना एक गेंद फेंके धूल गया। पिछले एक दिन पहले यानी 28 अक्टूबर को मेलबर्न में खेले जाने वाले दोनों ही मैच बिना एक गेंद फेंके बारिश की भेंट चढ़ गए।

हर मुकाबला होता है काफी महत्वपूर्ण:

टी-20 विश्वकप में हर मुकाबला बेहद अहम होता है। लेकिन बारिश के चलते जब मैच बेनतीजा साबित होता है तो खिलाड़ियों को काफी निराशा हाथ लगती है। बारिश की वजह से उनका मैच रद हो जाए और टीम को 2 प्वाइंट की जगह एक प्वाइंट से संतोष करना पड़े। बता दें कि इस टूर्नामेंट में अब तक चार मैच बारिश की भेंट चढ़ चुके हैं। जबकि इंग्लैंड को बारिश के कारण आयरलैंड के खिलाफ बड़े उलटफेर का सामना करना पड़ा था। अब इंग्लैंड जैसी मजबूत टीम के टी-20 विश्वकप के सुपर 12 से ही बाहर होने का खतरा बढ़ गया है।

भारत और अफ्रीका मैच में कैसा रहेगा मौसम का हाल:

भारत और साउथ अफ्रीका की टीम पर्थ के मैदान पर आमने-सामने होगी। यहां शनिवार को हल्के बादलों के साथ बारिश की संभावना जताई जा रही है। लेकिन मैच वाले दिन यानी रविवार को मौसम बिल्कुल साफ़ रहने का अनुमान है। इस मैच से पहले मौसम को लेकर बड़ा अपडेट मिला है कि पर्थ में रविवार को मौसम साफ रहेगा। ऐसे में पूरा मैच होने की संभावना है। इससे पहले भारत और पाकिस्तान के मैच पर भी मौसम की मार का अनुमान था, लेकिन क्रिकेट फैन्स की दुआओं के चलते मैच में बारिश की खलल देखने को नहीं मिली। 

Tags:    

Similar News