T20 World Cup: विराट कोहली और रोहित शर्मा के निशाने पर बाबर आजम का बड़ा रिकॉर्ड,टी 20 विश्व कप में कर सकते हैं धमाका

T20 World Cup: टीम इंडिया के ये दोनों खिलाड़ी बाबर आजम के एक बड़े रिकॉर्ड से थोड़ी ही दूर हैं। आने वाले एक या दो मैचों में बाबर आजम का यह रिकॉर्ड टूट सकता है।

Report :  Anshuman Tiwari
Update: 2024-06-19 10:16 GMT

T20 World Cup

T20 World Cup: टी 20 विश्व कप में भारत पहले ही सुपर-8 में पहुंच चुका है और अब भारत का मुकाबला 20 जून को अफगानिस्तान से होना है। इस मैच के लिए टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी जोरदार अभ्यास में जुटे हुए हैं। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और स्टार खिलाड़ी विराट कोहली अब विश्व कप में आगे के अभियान में जुटे हुए हैं।

सुपर-8 के मैचों के दौरान रोहित शर्मा और विराट कोहली के निशाने पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का बड़ा रिकॉर्ड होगा। टीम इंडिया के ये दोनों खिलाड़ी बाबर आजम के एक बड़े रिकॉर्ड से थोड़ी ही दूर हैं। आने वाले एक या दो मैचों में बाबर आजम का यह रिकॉर्ड टूट सकता है।


बाबर आजम से ज्यादा पीछे नहीं है विराट और रोहित

पाकिस्तान की टीम मौजूदा टी 20 विश्व कप में ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो चुकी है। ऐसे में बाबर आजम के पास अभी अपने रनों की संख्या बढ़ाने का मौका नहीं है। बाबर आजम ने टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर रखा है उन्होंने टी 20 मैचों में अभी तक 4145 रन बनाए हैं। टी 20 इंटरनेशनल मैचों में अभी तक कोई दूसरा बल्लेबाज इतना रन नहीं बन पाया है। हालांकि विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों बाबर आजम से ज्यादा पीछे नहीं है।


रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनों टी 20 इंटरनेशनल मैचों में अभी तक 4042-4042 रन बना चुके हैं। इस तरह दोनों ही बल्लेबाज बाबर आजम के कुल रनों की संख्या से 103-103 रन पीछे हैं। इन दोनों में से जो भी बल्लेबाज पहले 104 रन बना लेगा, वह बाबर आजम का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने में कामयाब हो जाएगा। ऐसे में माना जा रहा है कि विराट कोहली या रोहित शर्मा मौजूद टी 20 विश्व कप के दौरान बाबर आजम का यह बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

बाबर आजम के पास आगे भी रहेगा मौका

दूसरी ओर पाकिस्तान की टीम को हाल-फिलहाल कोई टी 20 सीरीज नहीं खेलनी है। हालांकि जब बाबर आजम टी 20 मैच खेलने के लिए उतरेंगे तो उनके पास भी अपने रनों की संख्या बढ़ाने का मौका होगा। ऐसे में इन तीनों खिलाड़ियों के बीच आने वाले दिनों में एक-दूसरे से आगे निकलने की जबर्दस्त होड़ दिखेगी।वैसे विराट कोहली और रोहित शर्मा के लिए यह आखिरी टी 20 वर्ल्ड कप माना जा रहा है। जानकारों का कहना है कि ऐसा संभव है कि इसके बाद दोनों खिलाड़ी टी 20 इंटरनेशनल मैचों में न दिखें। ऐसे में बाबर आजम के पास इन खिलाड़ियों से आगे निकलने का मौका उपलब्ध रहेगा।

Tags:    

Similar News