टी-20 विश्वकप का भविष्य अंधेरे में, लेकिन तैयारी कर रही ये टीम

यदि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने की इजाजत मिलती है तो वे इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज़ खेलकर सीधे आईपीएल के लिए निकल सकते हैं।

Update:2020-07-17 17:50 IST

नीलमणि लाल

सिडनी: इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी-20 विश्वकप का भविष्य अंधेरे में है और इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल अब तक इसके बारे में कोई अंतिम निर्णय नहीं ले सका है। हालांकि, द डेली टेलीग्राफ में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार टी-20 विश्वकप स्थगित हो रहा है। इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज़ के लिए तैयार रहने को भी कहा गया है।

आधिकारिक रूप से स्थगित होने की कगार पर टी-20 विश्वकप

ऑस्ट्रेलियाई अखबार द डेली टेलीग्राफ के मुताबिक, 'क्रिकेट विश्वकप आधिकारिक रूप से स्थगित होने वाला है। क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को इंग्लैंड के खिलाफ कमबैक बैटल के लिए तैयार होने को बोल दिया गया है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि यदि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने की इजाजत मिलती है तो वे इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज़ खेलकर सीधे आईपीएल के लिए निकल सकते हैं।

ये भी पढ़ें- मोदी सरकार ने अर्थव्यवस्था को मजबूत कर, जीता विश्वास: वाई.पी. सिंह

सितंबर में मैदान पर वापसी के लिए ट्रेनिंग पर लौटना बड़ा संकेत है कि आरोन फिंच की सेना बॉयो-सिक्योरिटी वातावरण में लिमिटेड ओवर्स सीरीज़ के लिए इंग्लैंड का दौरा करेगी। फिलहाल दौरे को आधिकारिक अनुमति नहीं मिली है। लेकिन जल्द ही इसके आधिकारिक होने की उम्मीद है।

सितंबर की शुरुआत में ही फ्री हो जाएगा इंग्लैंड

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट के साथ इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हुई है। इस सीरीज़ का तीसरा और अंतिम मुकाबला 24-28 जुलाई के बीच खेला जाना है। इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ शुरू हो जाएगी और फिर अगस्त के अंत में टी-20 सीरीज़ खेली जाएगी। उम्मीद है कि सितंबर के पहले सप्ताह में इंग्लिश टीम फ्री हो जाएगी।

ये भी पढ़ें- बड़ी खबर: सीएम का आया नया आदेश, अब हर दिन इतने होंगे टेस्ट

इस बीच बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा है कि वे आईपीएल के आयोजन के लिए अब टी-20 विश्वकप को लेकर आईसीसी के निर्णय का इंतजार नहीं करेंगे। पिछले महीने ही आईपीएल गवर्निंग काउंसिल चेयरमैन बृजेश पटेल ने कहा था कि सितंबर-अक्बूटर आईपीएल का विंडो है।

Tags:    

Similar News