×

मोदी सरकार ने अर्थव्यवस्था को मजबूत कर, जीता विश्वास: वाई.पी. सिंह

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार 2 के 1 वर्ष मे एतिहासिक फैसलों के साथ साथ कोरोना जैसी चुनौती का भी संवेदनशीलता व सक्रियता से मुकाबला कर लोगो में विश्वास जगाने का काम किया है।

Newstrack
Published on: 17 July 2020 11:58 AM GMT
मोदी सरकार ने अर्थव्यवस्था को मजबूत कर, जीता विश्वास: वाई.पी. सिंह
X

सीतापुर: केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार 2 के 1 वर्ष मे एतिहासिक फैसलों के साथ साथ कोरोना जैसी चुनौती का भी संवेदनशीलता व सक्रियता से मुकाबला कर लोगो में विश्वास जगाने का काम किया है। यह बात शुक्रवार को सिधौली विधानसभा के वर्चुवल सम्मेलन में मुख्य अतिथि प्रदेश मंत्री वाई पी सिंह ने व्यक्त किया। सिंह ने कहा कि मोदी सरकार 2 के 1 वर्ष का कार्यकाल शानदार रहा है। नौजवानों के लिए रोजगार के साथ साथ गरीब, किसान व हर जरूरतमंद की आपदाकाल में सरकार ने मदद की है।

उन्होंने कहा कि किसानों के खाते में सम्मान निधि, लाखो महिलाओं के जनधन खातों में सहायता राशि, निराश्रित महिलाओं की पेंशन राशि मे वृद्धि, मनरेगा श्रमिको की मजदूरी में वृद्धि व प्रवासी श्रमिको व गरीबो के खाते में सहायता राशि भेजकर हर गरीब व जरूरतमंद के भोजन व राशन की चिंता मोदी सरकार ने की है।

ये भी पढ़ें:केरल निर्मल एन.आर 182 लाटरी का रिजल्ट जारी – देखिए किसने जीता बम्पर ईनाम

20 लाख करोड़ का पैकेज संजीवनी की तरह

20 लाख करोड़ का राहत पैकेज देकर अर्थव्यवस्था को संजीवनी देने का काम किया है। उन्होंने प्रधानमंत्री की अपील पर वोकल फ़ॉर लोकल को बढ़ावा देने का आह्वान किया। साथ ही कहा कि तीन तलाक कुप्रथा समाप्त कर मुस्लिम बहनों को सम्मान दिलाने, जम्मू कश्मीर से धारा 370 व 35 a समाप्त करने व राष्ट्रीय स्वाभिमान से जुड़े राममंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त कर देश का गौरव बढ़ाया। उन्होने देश की सुरक्षा जैसे संवेदनशील मुद्दे पर सवाल उठाने पर विपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि विपक्ष का मुखौटा अब उतर चुका है तथा मोदी सरकार की कुशल रणनीति व सेना के पराक्रम से आज चीन को मुंह की खानी पड़ी है।

हर भारतवासी को इस पर गर्व है। उन्होंने प्रदेश की योगी सरकार के 3 वर्ष के कार्यकाल को शानदार बताते हुए कहा कि आपदाकाल में योगी सरकार ने प्रदेश के हर जरूरतमंद के भोजन, राशन व चिकित्सा की समुचित व्यवस्था के साथ साथ प्रवासी श्रमिको को दूसरे प्रदेश से बुलवाकर उनकी रोजी रोटी व गंतव्य की व्यवस्था भी की है। प्रदेश मंत्री ने कोरोना संकटकाल में भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा किये गए सेवा कार्यो की जमकर तारीफ की। सम्मेलन को संबोधित करते हुए सांसद कौशल किशोर ने कहा कि मोदी सरकार के स्वर्णिम कार्यकाल में देश ही नही विदेशों में भी भारत का गौरव बढ़ा है तथा भारत आज विश्व गुरु बनने की ओर अग्रसर है ।

जिलाध्यक्ष ने कहा, कार्यकर्ताओं ने की जनता की सेवा

सम्मेलन की अध्यक्षता करते हुए जिलाध्यक्ष अचिन मेहरोत्रा ने कहा कि सबका साथ सबका विकास के सिद्धांत का अनुसरण करते हुए आपदाकाल मे भी जिले में पार्टी के हज़ारो कार्यकर्ताओं द्वारा जो सेवा कार्य किये गए है वो अतुलनीय व सराहनीय है। उन्होंने कहा कि मोदी व योगी सरकारों द्वारा अनेक क्रांतिकारी व कल्याणकारी कदम उठाए है जिनका लाभ लोगो को मिल रहा है। जिलाध्यक्ष ने मुख्य अतिथि सहित उपस्थित कार्यकर्ताओ का आभार जताया। सम्मेलन का संचालन जिला उपाध्यक्ष करुणाशंकर त्रिपाठी ने किया। जिला प्रभारी दिनेश तिवारी भी मौजूद रहे। जिला उपाध्यक्ष संजय मिश्रा ने बताया कि वर्चुवल सम्मेलन 20 जुलाई तक सभी विधानसभाओं में सम्पन्न कराए जाएंगे।

ये भी पढ़ें:बड़े संकट की और बढ़ती जिंदगी, फंस गई है लॉक-अनलॉक के पाटों के बीच

संजय मिश्रा ने बताया कि महोली विधानसभा का सम्मेलन 19 तारीख को होगा। इस वर्चुवल सम्मेलन में पूर्व विधायक अजीत मेहरोत्रा, राकेश सिंह, राम बक्स रावत, रामकरण रावत, संजय मिश्रा, इंदू सिंह चौहान,सुधाकर शुक्ल, विजय कुमार मौर्य, रोहित सिंह, अनिल भार्गव,अजय भार्गव, सुधीर सिंह,मनोज त्रिवेदी, पुष्कर गुप्ता, कौशलेश भारती, अशोक राठौर,लक्ष्मी शंकर गिरी, सूर्य बक्स सिंह, रोहित भारती, शिवेंद्र सिंह राठौर,जया सिंह, राघवेंद्र सिंह,रामजीवन जायसवाल,अनीत मिश्रा, अंजनी शुक्ला,जितेंद्र मेहरोत्रा, संदीप अवस्थी, विपुल सिंह, प्रखर जायसवाल, अनूप विश्वकर्मा, रामबाबू श्रीवास्तव, डॉ० ओ एन वर्मा, अनामिका सिंह, मंजू राजवंसी, लोकेश मिश्र, मौर्या ,उत्तम पांडेय, सत्यम सिंह, मुकेश मिश्र, विवेक विश्वकर्मा, अजय मिश्र, राहुल बाजपेई, सुभाष अस्थाना, विशाल टंडन सहित भारी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

रिपोर्ट- पुतान सिंह, सीतापुर

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story