टीम इंडिया पर लगा जुर्माना, कोहली ने मानी गलती, इस वजह से कटी 40 फीसदी

 टीम इंडिया के खिलाड़ियों पर निर्धारित समय में 20 ओवर पूरे नहीं कर पाने के कारण दोषी पाते हुए जुर्माना लगाया गया है। चौथे टी20 इंटरनेशनल में निर्धारित समय में 20 ओवर पूरे नहीं कर पाने के कारण मैच फीस का 40 फीसदी जुर्माना लगाया गया है। यह मुकाबला न्यूजीलैंड के शहर वेलिंग्टन में खेला गया था।

Update: 2020-02-01 14:59 GMT

नई दिल्ली टीम इंडिया के खिलाड़ियों पर निर्धारित समय में 20 ओवर पूरे नहीं कर पाने के कारण दोषी पाते हुए जुर्माना लगाया गया है। चौथे टी20 इंटरनेशनल में निर्धारित समय में 20 ओवर पूरे नहीं कर पाने के कारण मैच फीस का 40 फीसदी जुर्माना लगाया गया है। यह मुकाबला न्यूजीलैंड के शहर वेलिंग्टन में खेला गया था।

यह पढ़ें...महेंद्र सिंह धोनी ने पत्नी पर लगाया चोरी का आरोप, साक्षी ने कहा…

क्रिकइंफों की खबर के अनुसार करीब 6 साल में पहली बार भारतीय टीम को स्लो ओवर रेट का दोषी पाया गया है। इस दौरान भारत ने करीब 264 मुकाबले खेले। आखिरी बार भारतीय टीम को अगस्त 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ ओवल टेस्ट में स्लो ओवर का जुर्माना लगा था। भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए भी यह इस तरह का पहला मामला है।

आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार तय समय में ओवर न फेंकने के कारण खिलाड़ियों पर प्रति ओवर के हिसाब से 20 फीसदी का जुर्माना लगता है। विराट कोहली ने अपनी गलती मानी और सजा को स्वीकार किया। इसलिए औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी। मैदानी अंपायर क्रिस ब्राउन और शॉन हेग के अलावा तीसरे अंपायर एश्ले मेहरोत्रा ने यह आरोप लगाए थे।

 

यह पढ़ें..ऑस्ट्रेलिया ओपन के फाइनल में पहुंचे थीम, 7बार चैंपियन रहे जोकोविच से होगा सामना

भारत ने शुक्रवार को सीरीज के चौथे टी20 इंटरनेशनल में जीत हासिल की थी। भारत ने यह मैच सुपर ओवर में जीता। यह सीरीज का दूसरा मैच था जिसका फैसला सुपर ओवर के जरिए हुआ। सीरीज का पाचवां और आखिरी मैच रविवार को माउंट माउंगनुई में खेला जाएगा।

Tags:    

Similar News